PM Modi letter to Imran Khan: छोड़ो आतंक का साथ फिर होगी बात

PM Modi letter to Imran Khan: छोड़ो आतंक का साथ फिर होगी बात

Kaushlendra Pathak | Publish: Jun, 20 2019 11:19:39 AM (IST) | Updated: Jun, 20 2019 12:57:09 PM (IST) राजनीति

  • बधाई के जवाब में PM Modi letter to Imran Khan
  • आंतक का रास्ता छोड़ने के बाद ही वार्ता संभव- पीएम मोदी
  • PM मोदी और इमराखान के बीच अब तक औपचारिक मुलाकात नहीं

नई दिल्ली। INDIA-PAKISTAN रिलेशन पर PM नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan ) की चिट्ठी का जवाब देते हुए ( pm modi letter to Imran Khan ) कहा कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद का साथ नहीं छोड़ेगा, तब तक बात की गुंजाइश नहीं है।

पढ़ें- India-US Relation: मोदी-ट्रंप के व्यक्तिगत संबंधों से सुधरेंगे भारत-अमरीका के रिश्ते

 

narendra modi

PM मोदी ( PM Modi ) और विदेश मंत्री एस जयशंकर ( S. Jaishankar ) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री एफएम कुरैशी के बधाई संदेश का जवाब दिया है।

इमरान खान को लेकर लिखे पत्र में पीएम मोदी ने एक बार फिर आतंकवाद का जिक्र किया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि दोनों के बीच एक अनुकूल वातारण बनाने पर पुनर्विचार करना चाहिए, जो आतंक का रास्ता छोड़ने के बाद ही संभव है।

पढ़ें- इमरान खान की मोदी से संबंध सुधारने की अपील, कहा- सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं भारत-पाक संबंध

narendra modi

आंतक के साथ वार्ता संभव नहीं

PM Modi ने दो टूक कहा कि जब तक आतंक का माहौल शांत नहीं होगा तब तक दोनों देशों के बीच बातचीत संभव नहीं है।

हालांकि, PM Modi letter to Imran Khan पत्र में यह जिक्र नहीं किया गया है कि दोनों देशों के बीच बातचीत का दौर कब शुरू होगा।

पत्र में यह भी कहा गाय है कि भारत पड़ोसी देशों के साथ बेहतर संबंध रखना चाहता है। विकास के लिए शांति और स्थिरता बेहद जरूरी है।

मोदी ने कहा कि भारत के लिए जनता का विकास हमेशा प्राथमिकता रही है। देखना यह है कि भारत के इस जवाब पर पाकिस्तान क्या स्टैंड होता है।

यहां आपको बता दें कि Imran Khan के प्रधानमंत्री बनने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच औपचारिक रूप से कोई वार्ता नहीं हुई है। साथ ही दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की भी कोई मुलाकात नहीं हुई है।

 

imran khan and narendra modi

बिश्केक में पहली बार मिले PM Modi और Imran Khan

गौरतलब है कि 13-14 जून को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में SCO (एससीओ) समिट में पहली बार PM Modi और Imran Khan की मुलाकात हुई थी। यह मुलाकात अनौपचारिक थी, जब दोनों नेता लाउंज में थे तो उनका अभिवादन हुआ।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच काफी तनाव बढ़ा हुआ है। भारत ने पाक के बालाकोट में एयर स्ट्राइक भी किया। इसके बाद से लगातार दोनों देशों के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं। अब PM Modi letter to Imran Khan ने भी भारत के आतंकवाद के खिलाफ सख्त रुख को दुनिया के सामने फिर एक बार ला दिया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned