scriptशिअद ने की राजोआना की फांसी को उम्रकैद में बदलने की मांग | SAD demands to convert Rajoana's hanging to life imprisonment | Patrika News
राजनीति

शिअद ने की राजोआना की फांसी को उम्रकैद में बदलने की मांग

ननकाना साहिब कमेटी भेजने की अनुमति मांगीदिल्ली चुनाव को लेकर भी हुई बात

नई दिल्लीJan 13, 2020 / 11:51 am

Navyavesh Navrahi

sukhbir_badal.jpg
शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बलवंत सिंह राजोआना की फांसी को उम्रकैद में बदलने की मांग की है। इस बावत शिअद का एक प्रतिनिधिमंडल सुखबीर सिंह के बादल के नेतृत्व में शाह से मिला। गृहमंत्री से मुलाकात के बाद सुखवीर सिंह ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष शाह से उनकी दिल्ली चुनाव को लेकर भी से बातें हुईं। उन्होंने बताया कि दिल्ली में भाजपा का अकाली दल के साथ गठबंधन है और रहेगा। सीटों को लेकर कोई समस्या नहीं है।
कमेटी को पाकिस्तान जाने की अनुमति मांगी

अकाली दल ने गृहमंत्री से मांग की कि अकाली दल की एक कमेटी को पाकिस्तान भेजे जाने की अनुमति दी जाए, जो पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब में हाल ही में हुए हमले की जांच कर सके। गृहमंत्री ने इस पर विचार करने का आश्वासन दिया।
गुरुपर्व के लिए मांगा बजट

अकाली दल ने गृहमंत्री से गुरु तेग बहादुर सिंह का 400वां प्रकाश पर्व मनाने के लिए प्रधानमंत्री की अगुवाई में एक कमेटी बनाए जाने की भी मांग की है। साथ ही सरकार से आग्रह किया है कि इसके लिए केंद्र सरकार बजट का भी प्रावधान करे।
शिरोमणि अकाली दल के प्रतिनिधिमंडल में सुखबीर सिंह बादल के अलावा बलविंदर भूंदड़, नरेश गुजराल, प्रेम सिंह चंदूमाजरा और तोता सिंह भी थे।

Home / Political / शिअद ने की राजोआना की फांसी को उम्रकैद में बदलने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो