scriptBelgaum Civic Polls में महाराष्ट्र एकीकरण समिति की हार पर संजय राउत की प्रतिक्रिया, कहा- ‘ये बीजेपी की साजिश है’ | sanjay raut gave reaction on defeat of MES in Belgaum civil election | Patrika News

Belgaum Civic Polls में महाराष्ट्र एकीकरण समिति की हार पर संजय राउत की प्रतिक्रिया, कहा- ‘ये बीजेपी की साजिश है’

locationनई दिल्लीPublished: Sep 07, 2021 02:24:53 pm

Submitted by:

Nitin Singh

कर्नाटक में हुए बेलगाम निकाय चुनाव (Belgaum civic election) में महाराष्ट्र एकीकरण समिति (Maharashtra Ekikaran Samiti) की पराजय पर शिवसेना नेता संजय राउत (shivsena leader sanjay raut) ने प्रतिक्रिया दी है। संजय राउत ने कहा कि चुनाव में महाराष्ट्र एकीकरण समिति की हार दुर्भाग्यपूर्ण है।

शिवसेना नेता संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत

नई दिल्ली। कर्नाटक में हुए बेलगाम निकाय चुनाव (Belgaum civic election) में महाराष्ट्र एकीकरण समिति (Maharashtra Ekikaran Samiti) की पराजय पर शिवसेना नेता संजय राउत (shivsena leader sanjay raut) ने प्रतिक्रिया दी है। संजय राउत ने कहा कि चुनाव में महाराष्ट्र एकीकरण समिति की हार दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके साथ ही शिवसेना नेता (shivsena leader) ने चुनाव में हार को बीजेपी की साजिश करार दिया है।
बेलगाम चुनाव में बीजेपी को बहुमत

बता दें कि महाराष्ट्र, बेलगाम (Belgaum) पर अपना दावा करता है। उसका कहना है कि बेलगाम, पूर्व बाम्बे प्रेसीडेंसी का भाग है, लेकिन भाषाई आधार पर यह कर्नाटक का एक जिला है। वहीं सोमवार को जारी हुए बेलगाम निकाय चुनाव के नतीजों के अनुसार, कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (bjp) ने 58 सीटों के साथ बेलगाम नगर निकाय (belgaum civic election) के लिए हुए जनमत सर्वेक्षणों में स्पष्ट बहुमत हासिल किया।
किस पार्टी का प्रदर्शन कैसा

जानकारी के मुताबिक निकाय चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी (bjp) ने 35 सीटें, कांग्रेस (congress) 10, असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) को मात्र एक, जबकि निर्दलीय को 12 सीटें मिलीं। इसके बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि कर्नाटक के मराठी भाषी गांवों के पश्चिमी राज्य में विलय के लिए लड़ रहे क्षेत्रीय संगठन महाराष्ट्र एकीकरण समिति (MES) की हार वाकई दुर्भाग्यपूर्ण है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र सीएम की लोगों से अपील, पहले जान बचाओ, त्योहार बाद में बना लेना

संजय राउत का कहना है कि बेलगाम निकाय चुनाव (belgaum civic election) में महाराष्ट्र एकीकरण समिति की हार को बीजेपी की चाल बताया है। उन्होंने कहा कि ‘मराठी मानुष’ को हराने के लिए कर्नाटक सरकार की साजिश अकल्पनीय है, जिसकी पार्टी महाराष्ट्र में एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के साथ सत्ता में है। वहीं भाजपा (bjp) द्वारा जीत पर जश्न मनाने पर राउत ने कहा कि आप मराठी मानुष की हार का जश्न मना रहे हैं। क्या आपको खुद पर शर्म नहीं आती, इस तरह का विश्वासघात पहले कभी नहीं देखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो