scriptकांग्रेस नेता ने जताई राहुल के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्छा, भाई ने खत्म किया रिश्ता | shehzad wanted to step against rahul in congress presidential election | Patrika News
राजनीति

कांग्रेस नेता ने जताई राहुल के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्छा, भाई ने खत्म किया रिश्ता

महाराष्ट्र के कांग्रेस ने शहजाद पूनावाला राहुल गांदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं।

Nov 30, 2017 / 01:55 pm

ashutosh tiwari

Rahul
नई दिल्ली। गुजरात चुनावों के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी ने अपने अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए चुनाव की भी तैयारियां शुरू कर दी है। शुरू में माना जा रहा था कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी निर्विरोध अध्यक्ष पद का चुनाव जीत जाएंगे, लेकिन अब कुछ नेता राहुल के खिलाफ लड़ने की बात कह रहे हैं।
महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव शहजाद पूनावाला ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव पूरी तरह फिक्स है। उन्होंने कहा कि अगर निष्पक्ष चुनाव हुआ तो वे चुनाव लड़ेंगे। वहीं ट्वीट के जरिए उन्होंने गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी में कोई मुद्दा नहीं उठाता, कांग्रेस में आगे बढ़ने की क्षमता है।
उन्होंने आगे लिखा कि मेरी अंतरात्मा वंशवाद और चापलूसी पर अब और चुप रहने की इजाजत नहीं देती। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं 2011 से राहुल गांधी का अप्वाइंटमेंट लेना चाहता हूं ताकि उनकी पार्टी की कमियों को उन तक पहुंचा सकूं। उन्होंने कहा कि मेरा मकसद पार्टी का विरोध करना नहीं बल्कि उसकी खामियों को सुधारना है।
https://twitter.com/ANI/status/936064387479040001?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस ने पूनावाला पर जारी किया बयान
वहीं दूसरी ओर शहजाद पूनावाला के बयान पर कांग्रेस ने भी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस की ओर से कहा गया कि शहजाद इस बार कांग्रेस कमेटी में नहीं शामिल हैं, इस वजह से उनकी बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।
भाई ने तोड़ा रिश्ता
वहीं दूसरी ओर उनका बयान सामने आते ही उनके भाई और कांग्रेस के नेता तहसीन पूनावाला ने कहा कि ऐसे वक्त में जब कांग्रेस गुजरात चुनाव जीत रही है, उस वक्त में शहजाद का बयान दुखी करने वाला है। उन्होंने अपने भाई से सभी राजनीतिक रिश्ते खत्म करने की घोषणा की।
सोनिया के खिलाफ भी कई नेता लड़ चुके हैं चुनाव
आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जितेंद्र प्रसाद और राजेश पायलट सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। इस पर पार्टी नेताओं का कहना है कि हर नेता को पार्टी में चुनाव लड़के का मौका दिया जाता है। सोनिया के खिलाफ चुनाव लड़ने के बावजूद जितेंद्र प्रसाद और राजेश पायलट को पार्टी में पूरा सम्मान मिला। इन दोनों नेताओं के बेटों को भी मौजूदा समय में कांग्रेस में सम्मान दिया जाता है।
राहुल 4 दिसंबर को करेंगे नामांकन
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 4 दिसंबर को नामांकन कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने इस दिन सोमवार का दिन पड़ना बता रही है। पार्टी के अनुसार सोमवार भगवान शिव शंकर का दिन है और राहुल गांधी शिवभक्त हैं। इसलिए राहुल को नई जिम्मेदारी के लिए सोमवार का दिन रखा गया है।

Home / Political / कांग्रेस नेता ने जताई राहुल के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्छा, भाई ने खत्म किया रिश्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो