scriptशिवसेना को बड़ा झटका, विधायक धनोरकर ने पार्टी से दिया इस्तीफा, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल | ShivSena gets bigger blow, MLA Dhanorkar resigns from party, may join Congress | Patrika News
राजनीति

शिवसेना को बड़ा झटका, विधायक धनोरकर ने पार्टी से दिया इस्तीफा, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

चंद्रपुर जिले के वरोरा से शिवसेना विधायक सुरेश उर्फ बालू धनोरकर ने पार्टी और विधानसभा सीट से दिया इस्तीफा।
पार्टी से इस्तीफा देने के बाद धनोरकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं चंद्रपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ूंगा।

नई दिल्लीMar 21, 2019 / 08:23 am

Anil Kumar

शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे

शिवसेना को बड़ा झटका, विधायक धनोरकर ने पार्टी से दिया इस्तीफा, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

नागपुर। लोकसभा चुनाव के लिए रणभेरी बज चुकी है और सियासी संग्राम शुरू हो चुका है। इसी के साथ ही नेताओं और पार्टियों का पाला बदलने का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र में शिवसेना को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल बुधवार को महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के वरोरा से शिवसेना के विधायक सुरेश उर्फ बालू धनोरकर ने पार्टी और विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया। अब इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं या विपक्षी दलों के समर्थन के साथ निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि चंद्रपुर के लिए कांग्रेस के पास कोई मजबूत कैंडिडेट नहीं है, लिहाजा अब धनोलकर को पार्टी में शामिल कराकर चुनाव लड़वा सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो उनका सामना भाजपा के चार बार के सांसद व केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर से होगा।

लोकसभा चुनाव: बसपा को बड़ा झटका, चंद्रप्रकाश मिश्रा ने थामा भाजपा का दामन

चंद्रपुर सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं धनोरकर

बता दें कि पार्टी से इस्तीफा देने के बाद धनोरकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं चंद्रपुर सीट से चुनाव लड़ूंगा। कांग्रेस से कुछ समय से बात चल रही है लेकिन अभी कोई नतीजा नहीं निकला है। बीते महीने शिवसेना का भाजपा से गठबंधन तय होने के बाद धनोरकर ने इस पर आपत्ति जताई थी और पार्टी छोड़ने का मन बना लिया था। उन्होंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया और विधानसभा अध्यक्ष को भी अपना इस्तीफा भेज दिया। कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि स्थानीय जातीय गणित धनोरकर के पक्ष में बताए जा रहे हैं।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / Political / शिवसेना को बड़ा झटका, विधायक धनोरकर ने पार्टी से दिया इस्तीफा, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो