करुणानिधि के निधन पर सोनिया गांधी ने प्रकट किया शोक, बताया पिता समान

कांग्रेस नेता और सप्रंग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तमिलनाडु के पूर्व सीएम एम. करुणानिधि के निधन पर शोक प्रकट किया है।

By: Mohit sharma

Published: 08 Aug 2018, 02:37 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और सप्रंग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तमिलनाडु के पूर्व सीएम एम. करुणानिधि के निधन पर शोक प्रकट किया है। सोनिया गांधी ने उनको बेहद दयालु और पिता समान बताया है। उन्होंने कहा कि करुणानिधि का व्यवहार उनके प्रति हमेशा दयालुता वाला रहा था। सोनिया ने करुणानिधि के बेटे एम.के. स्टालिन को एक एक पत्र लिख कर कहा कि आपके परम पूजनीय व प्यारे पिता के निधन की खबर से वह काफी दुखी हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरे लिए कालिगनार का निधन व्यक्तिगत रूप से भारी क्षति है।

अपने से 21 साल छोटी लड़की पर फिदा हो गए थे करुणानिधि, शादी के लिए उठाया था यह कदम

कलिगनार विश्व की राजनीति में एक शीर्ष नेता थे

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने यह भी कहा कि कलिगनार विश्व की राजनीति में एक शीर्ष नेता थे और उन्होंने हमारे राष्ट्र व तमिलनाडु दोनों के लिए सार्वजनिक सेवा की।उन्होंने कहा कि अपने लंबे और शानदार जीवन के दौरान वह हमेशा समानता, सामाजिक न्याय, विकास, प्रगति, तमिलनाडु की समृद्धि और प्रत्येक नागरिक विशेष रूप से गरीब व हाशिए पर रहे लोगों के कल्याण के लिए खड़े रहे। कांग्रेस नेता ने कहा कि करुणानिधि एक शानदार साहित्यिक व्यक्ति भी थे, जिन्होंने तमिलनाडु की समृद्ध व विशिष्ट संस्कृति और कला को बढ़ावा देने के लिए बहुत कुछ किया और इसे विश्वव्यापी मान्यता दिलाई।

पुश्‍तैनी जमीन पर हॉस्पिटल बनवाना चाहते थे करुणानिधि, निधन से पहले जताई थी अंतिम इच्छा

करुणानिधि पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे

आपको बता दें कि लंबे समय से बीमार चल रहे द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) प्रमुख एम करुणानिधि ने मंगलवार को दुनिया को अलविदा कह दिया। करुणानिधि पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे। 94 वर्षीय करुणानिधि ने मंगलवार को एक निजी अस्पताल अंतिम सांस ली। करुणानिधि के निधन की खबर से उनके समर्थकों को गहरा आघात लगा और पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई।

 

pm modi
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned