scriptBSF का अधिकार बढ़ाने पर बोले सुखबीर बादल, केंद्र ने आधा कश्मीर किया अपने अधीन | sukhbir badal says Half Punjab under of center after bsf power up | Patrika News
राजनीति

BSF का अधिकार बढ़ाने पर बोले सुखबीर बादल, केंद्र ने आधा कश्मीर किया अपने अधीन

पंजाब में बीएसएफ का अधिकार बढ़ाए जाने पर सुखबीर सिंह बादल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि अब आधा पंजाब केंद्र के अधीन हो गया है।

Oct 17, 2021 / 09:23 pm

Nitin Singh

sukhbir badal says Half Punjab under of center after bsf power up

sukhbir badal says Half Punjab under of center after bsf power up

नई दिल्ली। पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम में केंद्र सरकार ने बीएसएफ की शक्ति को बढ़ा दिया है। केंद्र सरकार के नए फैसले के मुताबिक अब बीएसएफ को इन राज्यों की सीमाओं के भीतर भी कार्रवाई करने का अधिकार होगा। इसके बाद से ही विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है। अब शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और सांसद सुखबीर सिंह बादल ने इस मुद्दे पर केंद्र पर निशाना साधा है। सुखबीर सिंह बादल का कहना है कि सरकार के इस फैसले से आधा कश्मीर केंद्र के अधीन हो गया है।
पंजाब सीएम पर लगाया ये आरोप
सुखबीर सिंह बादल यही नहीं रुके, इस दौरान उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर भी निशाना साधा। शिअद अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब की सुरक्षा की जिम्मेदार सीएम की है, ऐसे में सीएम ने केंद्र सरकार को इस फैसले की इजाजत कैसे दे दी। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बीएसएफ सीमावर्ती क्षेत्रों के पास दरबार साहिब और वाल्मीकि मंदिर में न सिर्फ प्रवेश कर सकती है, बल्कि किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है। इसके लिए पंजाब के मुख्यमंत्री दोषी हैं, उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की और सरकार के इस फैसले पर अपनी मंजूरी दी।
https://twitter.com/officeofssbadal/status/1449590531143569409?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/CHARANJITCHANNI?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि इससे पहले शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल ने भी इस मुद्दे पर केंद्र पर निशाना साधा था। इसके साथ ही उन्होंने राज्य की सभी राजनीतिक दलों को इसका विरोध करने को एकजुट होने का आह्वान किया था। प्रकाश सिंह बादल का कहना है कि अगर आप नहीं चाहते कि पंजाब केंद्र शासित राज्य में तब्दील हो तो इसके लिए हमें एकजुट होकर आगे आना होगा। उनका कहना है कि हमें अन्य पार्टियों का समर्थन मिले या न मिले, लेकिन हम इसके खिलाफ लड़ते रहेंगे।
यह भी पढ़ें: खराब हुई दिल्ली की हवा, पर्यावरण मंत्री ने पड़ोसी राज्यों पर फोड़ा ठीकरा

गौरतलब है कि हाल में केंद्र सरकार ने सीमा सुरक्षा बल अधिनियम में बदलाव कर दिया है। अब पंजाब, असम और पश्चिम बंगाल में बीएसएफ को अंतरराष्ट्रीय सीमा के मौजूदा 15 किलोमीटर के बजाए 50 किलोमीटर के दायरे में तलाशी और गिरफ्तार करने का अधिकार दे दिया है। इसके बाद से विपक्ष दल सरकार पर हमलावर हैं, आरोप है कि भाजपा जिन राज्यों में सरकार नहीं बना, वहां अब कब्जा जमाने के लिए तरह-तरह के पैतरे आजमा रही है।

Home / Political / BSF का अधिकार बढ़ाने पर बोले सुखबीर बादल, केंद्र ने आधा कश्मीर किया अपने अधीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो