scriptअमृतसर रेल हादसा: सुखबीर सिंह बादल ने लगाया सिद्धू की पत्नी पर झूठ बोलने का आरोप | Sukhbir Singh Badal Reaction on Amritsar Train Accident Sidhu Wife is lying | Patrika News
राजनीति

अमृतसर रेल हादसा: सुखबीर सिंह बादल ने लगाया सिद्धू की पत्नी पर झूठ बोलने का आरोप

सुखबीर सिंह बादल ने इस हादसे को नरसंहार करार दिया है और ठोस कार्रवाई की मांग की है।

Oct 20, 2018 / 06:37 pm

Kapil Tiwari

Sukhbir Singh Badal

अमृतसर रेल हादसा: सुखबीर सिंह बादल ने लगाया सिद्धू की पत्नी पर झूठ बोलने का आरोप

अमृतसर। दशहरे के मौके पर अमृतसर में हुए भीषण रेल हादसे को लगभग 24 घंटे हो चुके हैं, लेकिन अभी तक ना तो सरकार की तरफ से और ना ही रेल प्रशासन की तरफ से कोई ठोस कार्रवाई की गई है। हालांकि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस पूरी घटना के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। इस बीच इस घटना पर अब सियासत भी होना शुरू हो गई है।

रेल हादसे पर आई सुखबीर सिंह बादल की प्रतिक्रिया

सरकार हो या फिर रेल प्रशासन हर कोई एक-दूसरे को इस हादसे के लिए जिम्मेदार ठहरा रहा है। इस बीच पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने भी इस हादसे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। भले ही बादल ने इस हादसे पर बयान दे दिया हो, लेकिन विपक्ष के इतने बड़े नेता और पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम होने के नाते उनसे जल्दी प्रतिक्रिया देने की उम्मीद थी। सुखबीर सिंह बादल ने इस हादसे को नरसंहार करार दिया है।

ये हादसा नरसंहार है- सुखबीर सिंह बादल

सुखबीर सिंह बादल शनिवार को घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह हादसा लापरवाही से हुआ है ये माफी के लायक भी नहीं है। इस मामले में सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। यह नरसंहार है। बादल ने कहा कि सबसे बड़ी गलती रावण दहन के आयोजनकर्ताओं की है, मैंने उस कार्यक्रम की वीडियो फुटेज को सुना और देखा है, जिसमें नवजोत कौर सिद्धू बोल रही हैं कि देखो रेलवे लाइन पर 5 हजार लोग खड़े हैं और उन पर से 500 गाड़ियां गुजर जाए तो वो इसकी परवाह नहीं करते हैं। यह लापरवाही ही तो है।

रेलवे ने भी अपनी गलती मानने से किया इनकार

वहीं दूसरी तरफ रेलवे ने इस घटना में अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया है। रेलवे ने कहा है कि हमारे पास इस आयोजन की परमिशन से संबंधित कोई चिट्ठी नहीं आई थी और वैसे भी वो इलाका रेलवे के अंडर नहीं आता है। कल रात को ही घटनास्थल पर पहुंचे सिन्हा ने बताया, “वास्तव में कमिश्नर (अमृतसर) ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उन्होंने इस स्थान पर दशहरा कार्यक्रम के लिए मंजूरी नहीं दी थी.” सिन्हा ने कहा कि वह स्थान घटनास्थल से लगभग 70 मीटर की दूरी पर था, जो रेलवे के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है।

4 हफ्ते में आएगी मजिस्ट्रेट जांच की रिपोर्ट

बीती रात हुए इस हादसे में 60 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 70 के करीब लोग अभी भी घायल हैं। सीएम ने इस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं, जिसकी रिपोर्ट 4 हफ्ते में आएगी।

https://twitter.com/hashtag/AmritsarTrainAccident?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Political / अमृतसर रेल हादसा: सुखबीर सिंह बादल ने लगाया सिद्धू की पत्नी पर झूठ बोलने का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो