scriptजगन सरकार के विरोध में धरने पर बैठे किसानों से मिले टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू | TDP chief Chandrababu Naidu meets farmers sitting on dharna to protest against Jagan govt | Patrika News

जगन सरकार के विरोध में धरने पर बैठे किसानों से मिले टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2020 03:10:05 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

तीन राजधानी फॉर्मूले का विरोध कर रहे हैं किसान
अंतिम निर्णय के लिए होगा हाई लेवल केटी का गठन
कमेटी में शामिल होंगे मंत्री और वरिष्ठ नौकरशाह

chandra_babu_naidy.jpg
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के तीन राजधानी फॉर्मूले का लोग लगातार विरोध कर रहे हैं। किसान कई दिनों से राजधानी अमरावती में धरने पर बैठे हैं। बुधवार को तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू अपनी पत्नी भुवनेश्वरी समेत किसानों से मिलने पहुंचे।
भाजपा का आरोप- दिल्ली हिंसा के लिए माफी मांगे कांग्रेस और आप

मंत्रिमंडल ने टाला फैसला

इस मौके पर नायडू ने किसानों से कहा कि- हमारी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता नए साल का जश्न नहीं मनाएंगे, बल्कि किसानों के बीच समय बिताएंगे। वहीं, दूसरी ओर राजधानी को लेकर अमरावती में चल रहे प्रदर्शनों को ध्यान में रखते हुए आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को अपने अंतिम फैसले को टाल दिया था। बता दें, तीन राजधानियों के प्रस्ताव पर अंतिम निर्णय लेने के लिए हाई लेवल कमेटी का गठन किया जाएगा।
इसी सप्ताह आएगी बीसीजी की रिपोर्ट

यह कमेटी राज्य के विकास पर जीएन राव कमेटी की रिपोर्ट और बोस्टन कंसल्टेंसी ग्रुप (बीसीजी) की रिपोर्ट का अध्ययन करेगी। राव कमेटी ने पिछले सप्ताह ही तीन राजधानियों के विकास की सिफारिश की थी और अपनी रिपोर्ट पेश की थी। जबकि बोस्टन कंसल्टेंसी ग्रुप की रिपोर्ट अभी आनी है। जनवरी के पहले सप्ताह में बोस्टन कंसल्टेंसी ग्रुप की रिपोर्ट आने की उम्म्मीद है।
सीडीएस बिपिन रावत बोले- सरकार के निर्देशों पर करना होता है काम

हाई लेवल कमेटी करेगी दोनों रिपोर्टों का अध्ययन

बताया जा रहा है कि मंत्रियों और वरिष्ठ नौकरशाहों वाली यह कमेटी दोनों रिपोर्टों का अध्ययन करके सरकार को अपनी सिफारिशें देगी। इसके बाद ही इस मुद्दे पर कोई फैसला लिया जाएगा। तीन राजधानी के फॉर्मूले का विरोध करने वाले किसानों की पुलिस के साथ भी झड़प हुई थी, जिसमें कई लोग घायल हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो