scriptलालू की किताब में दावा, नीतीश कुमार महागठबंधन में चाहते थे वापसी, हमने भरोसे के काबिल नहीं समझा | tejashwi disclosure nitish kumar made attempt rejoin mahagathbandhan | Patrika News
राजनीति

लालू की किताब में दावा, नीतीश कुमार महागठबंधन में चाहते थे वापसी, हमने भरोसे के काबिल नहीं समझा

एनडीए में वापसी के 6 महीने के अंदर नीतीश का होने लगा था मोहभंग
आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव का नीतीश पर नहीं रहा भरोसा
लालू से जेडीयू प्रमुख के करीबी दोस्‍त और विश्‍वासपात्र पांच बार मिले

नई दिल्लीApr 05, 2019 / 02:13 pm

Dhirendra

Tejashwi

तेजस्वी यादव का बड़ा खुलासा, नीतीश कुमार महागठबंधन में चाहते थे वापसी, लालू ने भरोसे के काबिल नहीं समझा

नई दिल्‍ली। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) प्रमुख नीतीश कुमार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को छोड़कर महागठबंधन में शामिल होना चाहते थे। सरकार बनाने के कुछ महीने बाद से ही उनका एनडीए से मोहभंग होने लगा था। लालू प्रसाद यादव की जल्‍‍‍द ही रिलीज होने वाली पुस्तक ‘गोपालगंज टू रायसीना माय पॉलिटिकल जर्नी’ का हवाला देते हुए तेजस्‍वी यादव ने इस बात का जिक्र किया है।
जानिए क्‍या है इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड, अभी तक किसे मिला इसका सबसे ज्‍यादा लाभ?

प्रस्‍ताव तत्‍काल हो गया था खारिज

तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि बिहार में भाजपा के सहयोग से सरकार बनाने के छह महीने के अंदर ही नीतीश कुमार ने महागठबंधन में वापसी का प्रस्‍ताव देने का काम शुरू कर दिया था। लेकिन उनके इस प्रस्‍ताव को आरजेडी सुप्रीमो ने तत्‍काल खारिज कर दिया। ऐसा इसलिए कि लालू जी नीतीश कुमार को भरोसा करने लायक व्‍यक्ति नहीं मानते।
CM नवीन पटनायक के विधानसभा क्षेत्र में इस गांव के लोग नहीं डालते वोट, इसके पीछे है ये बड़ी वजह

लालू से 5 बार मिले नीतीश के भरोसेमंद प्रशांत किशोर

लालू की पुस्‍तक के हवाले से उन्‍होंने कहा है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के एक करीबी मित्र और उनके विश्वासपात्र प्रशांत किशोर लालू जी से पांच अलग-अलग मौकों पर मिले। हर बार महागठबंधन के वापसी को लेकर बातचीत हुई। उन्‍होंने कहा कि बिहार के मुख्‍यमंत्री ने ऐसा धर्मनिरपेक्ष मोर्चा में शामिल होने के मकसद से किया था।
सुप्रीम कोर्ट पहुंचा पीएम मोदी की बायोपिक का मामला, सोमवार को होगी सुनवाई

https://twitter.com/ANI/status/1114040788797796352?ref_src=twsrc%5Etfw
नीतीश के लिए महागठबंधन में जगह नहीं

आपको बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पहले ही बता चुके हैं कि विपक्ष के महागठबंधन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोई आवश्यकता नहीं है। ये बात उन्‍होंने जुलाई, 2018 में आरजेडी के 22वें स्थापना दिवस पर कही थी। इस अवसर पर उन्‍होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि महागठबंधन नीतीश कुमार को स्वीकार करने के लिए तैयार है।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Home / Political / लालू की किताब में दावा, नीतीश कुमार महागठबंधन में चाहते थे वापसी, हमने भरोसे के काबिल नहीं समझा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो