तेलंगाना: कांग्रेस के पूर्व विधायक पर लगा मानव तस्करी का आरोप, फर्जी पासपोर्ट भी बनवाया

तेलंगाना: कांग्रेस के पूर्व विधायक पर लगा मानव तस्करी का आरोप, फर्जी पासपोर्ट भी बनवाया

Kapil Tiwari | Publish: Sep, 11 2018 02:28:43 PM (IST) राजनीति

जयप्रकाश रेड्डी पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों के नाम पर किन्हीं तीन लोगों के फर्जी पासपोर्ट बनावाए और उन्हें अमरीका भेज दिया।

हैदराबाद। तेलंगाना के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक जयप्रकाश रेड्डी उर्फ जग्गा रेड्डी मानव तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किए गए हैं। मंगलवार को पुलिस ने उन्हें उनके आवास से गिरफ्तार किया है। जयप्रकाश रेड्डी पर मानव तस्करी के अलावा पासपोर्ट धोखाधड़ी का भी आरोप लगा है।

मानव तस्करी के आरोपों से घिरे कांग्रेस के पूर्व विधायक

तेलंगाना की संगारेड्डी सीट से विधायक रहे टी जयप्रकाश रेड्डी पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी पत्नी और अपने 2 बच्चों के नाम पर किसी को फर्जी पासपोर्ट इश्यू कराया है। जानकारी के मुताबिक, जिन तीन लोगों के नाम पर फर्जी पासपोर्ट इश्यू कराया गया उन्हें पूर्व विधायक हैदराबाद से अमरीका ले गए थे। ये मामला साल 2004 का बताया जा रहा है।

फर्जी पासपोर्ट से तीन लोगों को भेजा था अमरीका

मार्केट थाना पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रेड्डी को गिरफ्तारी के बाद आज स्थानीय अदालत में पेश किया जायेगा। जानकारी के मुताबिक, जयप्रकाश रेड्डी जिन तीन लोगों को लेकर अमरीका गए थे वो उनके साथ वहां 10 दिन रहे थे। इसके बाद जयप्रकाश रेड्डी भारत वापस लौट आए थे, लेकिन वो तीन लोग अमरीका में ही रह गए थे।

2015 में झूठी एफआईआर कर फिर इश्यू कराया था पासपोर्ट

साल 2014 में उन तीनों लोगों का पासपोर्ट समाप्त हो गया था। इसके बाद जयप्रकाश रेड्डी ने पासपोर्ट खो जाने की शिकायत दर्ज कराकर 2015 फिर से उन्हें नया पासपोर्ट इश्यू करा दिया। बताया जा रहा है कि जयप्रकाश रेड्डी ने इस पूरे फर्जीवाड़े के इन तीनों लोगों से 15 लाख रुपए भी लिए थे। जयप्रकाश रेड्डी ने अपनी पत्नी टी निर्मला, बेटी जयलक्ष्मी और बेटे टी भरत साईं रेड्डी की तस्वीरों का इस्तेमाल करके फर्जी पासपोर्ट बनवाए थे। पुलिस ने विश्वसनीय जानकारी के आधार पर जग्गा रेड्डी को उनके आवास से गिरफ्तार किया। पूर्व विधायक पर धोखाधड़ी, जालसाजी और पासपोर्ट अधिनियमों के तहत मामला दर्ज किया है।

Ad Block is Banned