scriptमहाराष्ट्रः उद्धव कैबिनेट विस्तार से पहले गठबंधन में रार, कांग्रेस हुई नाराज | Udhav Thakrey Problem Congress unhappy with portfolio in cabinet | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्रः उद्धव कैबिनेट विस्तार से पहले गठबंधन में रार, कांग्रेस हुई नाराज

Maharashtra Politics उद्धव सरकार की बढ़ी मुश्किल
कैबिनेट विस्तार से पहले Congress हुई नाराज
दो-तीन नए विभाग की उठाई मांग

Dec 27, 2019 / 01:42 pm

धीरज शर्मा

sharad pawar, Udhav Thakrey, Bala Saheb Thorat

शरद पवार, उद्धव ठाकरे और बाला साहेब थोराट चर्चा करते हुए (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra Politics ) में सरकार बनाने के बाद भी उद्धव ठाकरे ( udhav thakrey ) अपने मंत्रिमंडल का विस्तार ( Cabinet Expansion ) नहीं कर पा रहे हैं। वजह साफ है एनसीपी ( NCP ) और कांग्रेस ( Congress ) के बीच तालमेल बैठा पाने में आ रही दिक्कत। उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल के पहले विस्तार से पहले ही गठबंधन में विवाद बढ़ता दिखाई दे रहा है। कांग्रेस ने मंत्रिमंडल में अपनी स्थिति से नाखुशी जाहिर की है।
बताया जा रहा है कि इस विस्तार में एनसीपी के कोटे से अजित पवार को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। इससे कुछ कांग्रेस नेता खुश नहीं है।
अमित शाह के बयान भड़के महात्मा गांधी के पोते, दिया ये जवाब
कांग्रेस ने की दो-तीन और विभाग की डिमांड
राज्य कांग्रेस के प्रमुख और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ( Balasaheb Thorat ) ने कहा है कि उनकी पार्टी उद्धव सरकार में दिए गए विभागों से नाखुश है। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उम्मीद कर रहे हैं कि कांग्रेस कोटे के मंत्रियों को दो से तीन विभाग और देने की इच्छा पर विचार करें।
इन मंत्रालयों की मांग
थोराट ने हालांकि ये तो नहीं बताया कि कांग्रेस किन मंत्रालयों की मांग कर रही है लेकिन सूत्रों की मानें तो ग्रामीण विकास-कृषि और दूसरा आवास और उद्योग मंत्रालय की मांग कर रही है।
अतिरिक्त पोर्टफोलियो पर अटकी बात
थोराट के मुताबिक 30 दिसंबर को होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में अतिरिक्त पोर्टफोलियो दिए जाते हैं तो कांग्रेस संतुष्ट होगी। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि ये पूरी तरह सीएम उद्धव ठाकरे पर निर्भर है क्योंकि वही हमारे गठबंधन के नेता हैं।
अस्पताल में लालू यादव से मिलने पहुंचे हेमंत सोरेन, हो गई बड़ी गलती

आपको बता दें कि कांग्रेस पहले उपमुख्यमंत्री का पद चाहती थी लेकिन उसने बाद में विधानसभा अध्यक्ष का पद ले लिया। गठबंधन में पोर्टफोलियो शेयरिंग फार्मूले के मुताबिक, शिवसेना के पास मुख्यमंत्री पद है जबकि उपमुख्यमंत्री एनसीपी के कोटे से होगा। कांग्रेस को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया गया है।

Home / Political / महाराष्ट्रः उद्धव कैबिनेट विस्तार से पहले गठबंधन में रार, कांग्रेस हुई नाराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो