scriptभाजपा-शिवसेना गठबंधन पर अठावले का तंज- मुझे कोई किनारे करेगा तो उन्हें किनारे करने की ताकत है मुझमें | Union Min Ramdas Athawale on BJP-Shiv Sena alliance:Mujhe koi kinare karega to unhe kinare karne ki takat mujhme hai | Patrika News
राजनीति

भाजपा-शिवसेना गठबंधन पर अठावले का तंज- मुझे कोई किनारे करेगा तो उन्हें किनारे करने की ताकत है मुझमें

भाजपा-शिवसेना गठबंधन पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का तंज
सीट बंटवारे में साथ शामिल नहीं करने पर कसा तंज
मुझे कोई किनारे करेगा तो उन्हें किनारे करने की ताकत मुझमें है
भाजपा-शिवसेना ने सीट बंटवारे में अठावले को नहीं किया शामिल

Feb 24, 2019 / 09:05 pm

Anil Kumar

नई दिल्ली। आम चुनाव करीब है और गठबंधन से लेकर महागठबंधन तक सियासी जंग शुरू हो चुकी है। गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर पार्टियां अपनी दावेदारी भी पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में महाराष्ट्र में एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर केद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने एक बड़ा बयान दिया है। दरअसल भाजपा और शिवसेना ने गठबंधन को आगे बढ़ाते हुए आपस में सीटों का बंटवारा कर लिया, लेकिन सहयोगी साथी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया को किनारे कर दिया। सीट बंटवारे पर आरपीआई को एक भी सीट नहीं दिया गया। इसको लेकर अब आरपीआई के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि मुझे कोई किनारे करेगा तो उन्हें किनारे करने की ताकत है मुझमें। ये बात सही है कि भाजपा और शिवसेना में जब तालमेल हो गया, अमित शाह की उपस्थिति में जब ये घोषणा हो गई, तब मुझे वहां बुलाने की आवश्यकता थी। रामदास अठावले ने आगे यह भी कहा कि पूरे देश में ये संदेश गलत गया किय शिवसेना और भाजपा एक साथ आ गए लेकिन रिपब्लिकन पार्टी को हवा में छोड़ दिया गया। एक भी सीट आरपीआई को दी नहीं। अभी भी इसमें सुधार किया जा सकता है, हमारी इतनी बड़ी मांग नहीं है।

https://twitter.com/ANI/status/1099683620044894211?ref_src=twsrc%5Etfw

RPI ने दक्षिण मध्य मुंबई सीट की रखी है मांग

बता दें कि इससे पहले यह तय हो गया था कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से भाजपा 25 और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन महाराष्ट्र में एनडीए में शामिल अन्य सहयोगी दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भाजपा से लोकसभा सीट के लिए दावेदारी की थी। रामदास अठावले ने भाजपा से दक्षिण मध्य मुंबई सीट की मांग की थी।

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में यूपी के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने फिर बोला बीजेपी पर हमला

भाजपा-शिवसेना में ये है सीट शेयरिंग फॉर्मूला

आपको बता दें महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में भाजपा शिवसेना के बीच लोकसभा सीटों का बंटवारा हो चुका है। इस नए फॉर्मूले के तहत भाजपा 25 जबकि शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बता दें कि पिछले बार दोनों पार्टियों ने गठबंधन में रहकर लोकसभा चुनाव लड़ा था। जिसमें भाजपा 22 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं 18 सीटें शिवसेना की झोली में आई थी। इस बार 25 और 23 सीटों पर फॉर्मूला बना है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा-शिवसेना ने इस बात को साफ कर दिया कि विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / Political / भाजपा-शिवसेना गठबंधन पर अठावले का तंज- मुझे कोई किनारे करेगा तो उन्हें किनारे करने की ताकत है मुझमें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो