scriptजम्मू-कश्मीर: UPSC टॉपर शाह फैसल लड़ेंगे 2019 का चुनाव, पार्टी को लेकर दिया ये बड़ा बयान | UPSC topper Shah Faesal contest 2019 Loksabha Election no plans to join any Party | Patrika News
राजनीति

जम्मू-कश्मीर: UPSC टॉपर शाह फैसल लड़ेंगे 2019 का चुनाव, पार्टी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

शाह फैसल ने बुधवार को कश्मीर हिंसा के विरोध में अपना इस्तीफा दिया था।

Jan 11, 2019 / 06:31 pm

Kapil Tiwari

Shah Faesel

Shah Faesel

श्रीनगर। दो दिन पहले ही कश्मीर में होने वाली हिंसक घटनाओं के विरोध में अपना इस्तीफा देने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले UPSC टॉपर शाह फैसल अब चुनावी मैदान में उतरेंगे। शुक्रवार को उन्होंने अपने फ्यूचर प्लान को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कहा कि वो लोकसभा चुनाव लड़ना तो चाहते हैं, लेकिन अभी पार्टी को लेकर कुछ तय नहीं किया है।

फिलाहल पार्टी में जाने से किया इनकार

शाह फैसल ने इस्तीफे के बाद से सियासी गलियारों में और सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के जवाब में ये प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपना फ्यूचर प्लान बताया। उन्होंने कहा, ‘ मैं आगामी लोकसभा चुनाव लड़कर खुश होऊंगा, लेकिन फिलहाल किसी राजनीतिक पार्टी में नहीं जाऊंगा।’ इस दौरान उन्होंने अपने इस्तीफे की वजहें भी बताई और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

 

https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कश्मीर में हिंसक घटनाओं के विरोध में दिया था इस्तीफा

शाह फैसल ने बताया कि उनके इस्तीफे की वजह कश्मीर में होने वाली हिंसक घटनाएं और उनमें मारे जाने वाले निर्दोष नागरिक रहे हैं। फैसल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीबीआई और एनआईए जैसी जांच एजेंसियों के कमजोर होने की वजह से भी मैंने इस्तीफा दिया है। हालांकि सर्विस में रहने के दौरान मैंने इन घटनाओं के बारे में कभी खुलकर अपनी बात नहीं रखी।’
हुर्रियत में जाने को लेकर शाह फैसल ने कही ये बात

इस दौरान उन्होंने हुर्रियत में शामिल होने की बातों से भी इनकार किया और कहा कि अपने कार्यकाल में मिले अनुभव का का वहां कोई इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।
फैसल के इस्तीफे पर हुई थी सियासत

आपको बता दें कि शाह फैसल ने 9 जनवरी को कश्मीर में होने वाली हिंसा के विरोध में इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे की चर्चा सोशल मीडिया से लेकर सियासी गलियारों के बीच रही थी। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने फैसल के इस्तीफे पर तंज कसते हुए कहा था कि उनका इस्तीफा मजबूत इरादों में कमी का संकेत है।

Home / Political / जम्मू-कश्मीर: UPSC टॉपर शाह फैसल लड़ेंगे 2019 का चुनाव, पार्टी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो