जम्मू-कश्मीर: UPSC टॉपर शाह फैसल लड़ेंगे 2019 का चुनाव, पार्टी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

जम्मू-कश्मीर: UPSC टॉपर शाह फैसल लड़ेंगे 2019 का चुनाव, पार्टी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

Kapil Tiwari | Publish: Jan, 11 2019 06:31:05 PM (IST) राजनीति

शाह फैसल ने बुधवार को कश्मीर हिंसा के विरोध में अपना इस्तीफा दिया था।

श्रीनगर। दो दिन पहले ही कश्मीर में होने वाली हिंसक घटनाओं के विरोध में अपना इस्तीफा देने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले UPSC टॉपर शाह फैसल अब चुनावी मैदान में उतरेंगे। शुक्रवार को उन्होंने अपने फ्यूचर प्लान को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कहा कि वो लोकसभा चुनाव लड़ना तो चाहते हैं, लेकिन अभी पार्टी को लेकर कुछ तय नहीं किया है।

फिलाहल पार्टी में जाने से किया इनकार

शाह फैसल ने इस्तीफे के बाद से सियासी गलियारों में और सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के जवाब में ये प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपना फ्यूचर प्लान बताया। उन्होंने कहा, ' मैं आगामी लोकसभा चुनाव लड़कर खुश होऊंगा, लेकिन फिलहाल किसी राजनीतिक पार्टी में नहीं जाऊंगा।' इस दौरान उन्होंने अपने इस्तीफे की वजहें भी बताई और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

 

कश्मीर में हिंसक घटनाओं के विरोध में दिया था इस्तीफा

शाह फैसल ने बताया कि उनके इस्तीफे की वजह कश्मीर में होने वाली हिंसक घटनाएं और उनमें मारे जाने वाले निर्दोष नागरिक रहे हैं। फैसल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीबीआई और एनआईए जैसी जांच एजेंसियों के कमजोर होने की वजह से भी मैंने इस्तीफा दिया है। हालांकि सर्विस में रहने के दौरान मैंने इन घटनाओं के बारे में कभी खुलकर अपनी बात नहीं रखी।'

हुर्रियत में जाने को लेकर शाह फैसल ने कही ये बात

इस दौरान उन्होंने हुर्रियत में शामिल होने की बातों से भी इनकार किया और कहा कि अपने कार्यकाल में मिले अनुभव का का वहां कोई इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

फैसल के इस्तीफे पर हुई थी सियासत

आपको बता दें कि शाह फैसल ने 9 जनवरी को कश्मीर में होने वाली हिंसा के विरोध में इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे की चर्चा सोशल मीडिया से लेकर सियासी गलियारों के बीच रही थी। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने फैसल के इस्तीफे पर तंज कसते हुए कहा था कि उनका इस्तीफा मजबूत इरादों में कमी का संकेत है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned