scriptविधानसभा चुनाव: बीजेपी ने महाराष्ट्र और हरियाणा में उम्मीदवारों की सूची की जारी, इन दिग्गजों का कटा टिकट | Vidhan Sabha: bjp Cut Many Candidate Ticket Including Minister | Patrika News
राजनीति

विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने महाराष्ट्र और हरियाणा में उम्मीदवारों की सूची की जारी, इन दिग्गजों का कटा टिकट

बीजेपी ने हरियाणा और महाराष्ट्र के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की
कई विधायकों और मंत्रियों का कटा टिकट

Oct 01, 2019 / 02:37 pm

Kaushlendra Pathak

file photo
नई दिल्ली। महाराष्ट्र और हरियाण विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत चरम पर है। सभी पार्टियां लगातार उम्मीदवारों की सूची जारी कर रही हैं। बीजेपी ने हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस बार कई दिग्गज नेताओं का भी टिकट काटा गया है।
जानकारी के मुताबिक, बीजेपी ने हरियाणा में 26 उम्मीदवारों का टिकट काटा है, इनमें दो मंत्री भी शामिल हैं। जिन मंत्रियों का टिकट कटा उनमें फरीदाबाद के विपुल गोयल और गुरुग्राम के राव नरबीर सिंह शामिल हैं। गोयल के पास उद्योग विभाग और नरबीर के पास पीडब्ल्यूडी विभाग था। इसके अलावा कई मौजूदा विधायकों का भी टिकट काटा गया है। वहीं, महाराष्ट्र में बीजेपी ने 12 मौजूदा विधायक को टिकट नहीं दिया है। टिकट कटने से कई नेताओं में अंसतोष है।
वहीं, हरियाणा के दोनों मंत्री अपने टिकट को लेकर अति आत्मविश्वास था, लेकिन जब लिस्ट आई तो होश उड़ गए। दरअसल, ये दोनों मंत्री मोदी सरकार के दो मंत्रियों से पंगा ले रहे थे और यही झगड़ा दोनों को ले डूबा। दोनों का टिकट कटना हरियाणा की सियासत में बड़ी चर्चा का विषय बना हुआ है। बीजेपी का कहना है कि जीतने वाले उम्मीदवारों पर दांव खेला गया है। हालांकि, पार्टी की ओर से अब तक कोई बयान नहीं दिया गया है। लेकिन, महाराष्ट्र और हरियाणा में सियासी हलचल तेज हो गई है।

Home / Political / विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने महाराष्ट्र और हरियाणा में उम्मीदवारों की सूची की जारी, इन दिग्गजों का कटा टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो