scriptगोवा में जिला पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी, 203 प्रत्याशी चुनावी मैदान में | Voting continues for Goa's district panchayat election, 203 candidates in the fray | Patrika News
राजनीति

गोवा में जिला पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी, 203 प्रत्याशी चुनावी मैदान में

बीजेपी ने सभी 48 सीटों पर उतारे प्रत्याशी।
कांग्रेस के नेताओं ने किया जीत का दावा।

नई दिल्लीDec 12, 2020 / 10:09 am

Dhirendra

Exit Poll 2021 - Assembly Elections 2021 Results

बीजेपी ने सभी 48 सीटों पर उतारे प्रत्याशी।

नई दिल्ली। गोवा में जिला पंचायत चुनावों के लिए शनिवार की सुबह 8 बजे से मतदान जारी है। मतदाता शाम पांच बजे तक वोटिंग कर सकते हैं। जिला पंचायत चुनाव के 48 निर्वाचन क्षेत्रों में 203 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। कोरोना संक्रमण महामारी के बाद राज्य में पहली बार बड़े स्तर पर चुनाव हो रहे हैं। बीजेपी ने 43 उम्मीदवार उतारे हैं। कांग्रेस ने 38 और आम आदमी पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने 17.17 उम्मीदवार उतारे हैं। इसके अलावा 79 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में हैं।
गोवा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन करने तैयार

बीजेपी की जीत तय

गोवा बीजेपी प्रमुख सदानंद शेट तनावाडे ने कहा कि हम ये चुनाव जीतने को लेकर आश्वस्त हैं। मैं पूरे गोवा का दौरा कर रहा हूं और हमारी सरकार द्वारा लाई गईं विकास परियोजनाओं के कारण बीजेपी को अच्छा समर्थन मिल रहा है। विरोधी दल के नेता दिगंबर कामत ने भी कांग्रेस द्वारा चुनाव जीतने का भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि सरकार के फैसलों के खिलाफ गोवा के लोगों में भारी असंतोष है। बता दें कि गोवा में 50 जिला पंचायत सीटें हैंए लेकिन एक निर्विरोध उम्मीदवार को पहले ही विजयी घोषित किया जा चुका है। वहीं दक्षिण गोवा जिले की नाभिलिम सीट से चुनाव लड़ रहे एक उम्मीदवार की मृत्यु हो गई है, जिससे राज्य निर्वाचन आयोग को इस निर्वाचन क्षेत्र में मतदान रद्द करना पड़ा है।

Home / Political / गोवा में जिला पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी, 203 प्रत्याशी चुनावी मैदान में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो