scriptपश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: पुनर्मतदान को फिर लगी नजर, पुलिस का वोटरों पर लाठीचार्ज | West Bengal Panchayat elections Police lathicharge on voters | Patrika News
राजनीति

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: पुनर्मतदान को फिर लगी नजर, पुलिस का वोटरों पर लाठीचार्ज

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को कई जगहों पर लाठीचार्ज करना पड़ा है।

नई दिल्लीMay 16, 2018 / 02:16 pm

Kiran Rautela

west bangal
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए बुधवार को पुनर्मतदान किए जा रहे हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल में सोमवार को हुए मतदान के दौरान कई जगहों हिंसा की वारदातें हुई थी। जिसकी वजह से एक बार फिर बुधवार को 568 वोटिंग सेंटर्स पर पुनर्मतदान कराए जा रहे हैं।
Video: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान भड़की हिंसा ने अबतक 11 लोगों की ली जान, कई घायल

मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इस बात की भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि इस बार कोई झड़प ना होने पाए। लेकिन इसके बावजूद खबर मिली है कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को कई जगहों पर लाठीचार्ज करना पड़ा है।
17 मई को की जाएगी वोटों की गिनती

मतदान को शांतिपूर्वक कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने कई व्यवस्थाएं की हुई हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शुरु हुआ था जो शाम के पांच बजे तक चलेगा। निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने बताया कि वोटों की गिनती 17 मई को की जाएगी। खबर है कि गोलपोखर जिले के उत्तर दिनापुर में बूथ 36/37 पर लोगों को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: हिंसा के बीच 72.5 फीसदी हुआ मतदान, 11 लोगों की मौत

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इन केन्द्रों में हो रहे हैं पुनर्मतदान

निर्वाचन आयोग ने मतदान की जानकारी देते हुए बताया कि हुगली में 10 मतदान केन्द्रों, पश्चिम मिदनापुर में 28 मतदान केन्द्रों, कूचबिहार में 52 मतदान केन्द्रों, मुर्शिदाबाद में 63, नदिया में 60, उत्तर 24 परगना में 59 , मालदा में 55, उत्तर दिनाजपुर में 73 मतदान केन्द्रों और दक्षिण 24 परगना में 26 मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान किए जा रहे हैं।
गौरतलब है कि सोमवार को पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव कराए गए थे। मतदान के दौरान हुई हिंसा में कम सो कम 12 लोग मारे गए थे और 43 लोग घायल हुए थे। हिंसा के बाद से राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरु हो गया। विपक्षियों ने तृणमूल पर कई आरोप जड़े वहीं तृणमूल ने इन आरोपों को निराधार बताया।

Home / Political / पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: पुनर्मतदान को फिर लगी नजर, पुलिस का वोटरों पर लाठीचार्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो