scriptपश्चिम बंगालः भाजपा उम्मीदवार भारती घोष को पुलिस ने लिया हिरासत में, निर्वाचन आयोग ने मांगी रिपोर्ट | West Bengal: Police detained BJP LS candidate Bharati Ghosh after Rs 1.13 lakh seized from vehicle | Patrika News
राजनीति

पश्चिम बंगालः भाजपा उम्मीदवार भारती घोष को पुलिस ने लिया हिरासत में, निर्वाचन आयोग ने मांगी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल की घाटल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार हैं भारती।
बृहस्पतिवार देर रात उनके वाहन को रोककर पुलिस ने ली तलाशी।
भारती घोष ने किया आरोपों का खंडन और कहा नियम के मुताबिक नगदी ही थी उनके पास।

नई दिल्लीMay 10, 2019 / 01:15 pm

अमित कुमार बाजपेयी

भारती घोष (फाइल फोटो)

भारती घोष की गिरफ्तारी पर रोक

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पुलिस ने भाजपा (BJP) की लोकसभा प्रत्याशी भारती घोष को हिरासत में लिया है। पुलिस ने पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष को उस वक्त हिरासत में लिया जब उनके वाहन से 1.13 लाख रुपये नगद बरामद हुए। वहीं, भारती ने पुलिस के आरोप पर विरोध जताया है। वहीं, पश्चिम बंगाल निर्वाचन आयोग ने इस संबंध जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है।
पश्चिम बंगाल के घाटल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष को लोकसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है। शुक्रवार सुबह एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार देर रात करीब 11 बजे भारती घोष अपने वाहन से कहीं जा रही थीं।
चुनाव प्रचार से दूर रहने वाले आठ बार के सांसद ‘गुरुजी’ को नहीं है पीएम मोदी से डर

सूचना मिलने के बाद पश्चिमी मिदनापुर जिले के पिंगला क्षेत्र में मंगल बार पर पुलिस ने उनके वाहन की तलाशी ली जिसमें गाड़ी से 1 लाख 13 हजार 815 रुपये नगद बरामद हुए। गाड़ी में कई और लोग भी थे। वह इतनी नगदी ले जाने की वजह नहीं बता सकीं। मामले की जांच की जा रही है।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
चुनाव आचार संहिता के दौरान इतनी रकम ले जाने के आरोप में पुलिस ने भारती घोष को तकरीबन तीन घंटे के लिए हिरासत में लेकर पूछताछ की। उन्हें आधी रात करीब 2.45 बजे छोड़ा गया। वहीं, तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि भारती घोष यह रकम मतदाताओं में बांटने के लिए ले जा रही थीं।
इस लोकसभा चुनाव में इन 20 हॉट सीटों पर रहेगी सबकी नजर

भारती घोष ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनके वाहन के भीतर चार लोग मौजूद थे। जबकि वह अपने पास केवल 50 हजार रुपये नगद ही रखे हुए थीं। निर्वाचन आयोग अधिकतम 50 हजार रुपये नगदी साथ रखने की छूट देता है। उनके कंवेनर के पास करीब 49 हजार रुपये की नगदी जबकि ड्राइवर के पास 13 हजार रुपये की नगदी थी। मेरे पास कब और किस ब्रांच से कितने पैसे निकाले, इसकी बैंक डिटेल्स भी हैं।
गौरतलब है कि भारती घोष घाटल सीट से चुनाव लड़ रही हैं और आगामी 12 मई को यहां मतदान होना है। घोष के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और बंगाली फिल्म अभिनेता दीपक अधिकारी (देव) मैदान में हैं।
Indian Politicsसे जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Home / Political / पश्चिम बंगालः भाजपा उम्मीदवार भारती घोष को पुलिस ने लिया हिरासत में, निर्वाचन आयोग ने मांगी रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो