पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर AIMIM चीफ ओवैसी का बयान- लोगों की रक्षा सरकार का पहला कर्तव्य

भाजपा और टीएमसी समर्थकों के बीच हुई हिंसा को लेकर एआईएमआईएम चीफ असुद्दीन ओवैसी ने बड़ा बयान दिया है।

By: Mohit sharma

Updated: 04 May 2021, 08:00 PM IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 ( West Bengal Assembly Elections 2021 ) का परिणाम आने के बाद भाजपा और टीएमसी समर्थकों के बीच हुई हिंसा को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन ( AIMIM ) चीफ असुद्दीन ओवैसी ( AIMIM Chief Asaduddin Owaisi ) ने बड़ा बयान दिया है। ओवैसी ने जीवन के अधिकार को मौलिक बताते हुए कहा कि लोगों के प्राणों की रक्षा करना सरकार का पहला कर्तव्य होना चाहिए। उन्होने कहा कि सरकार की असफलता की हम पुरजोर निंदा करते हैं।

देश में बंटवारे की याद ताजा कराती है 2020 की दिल्ली हिंसा: कोर्ट

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर सरकार लोगों के जीवन की रक्षा नहीं करती वो अपने मौलिक कर्तव्य में विफल हो रहे हैं। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद जहां-तहां भाजपा और टीएमसी समर्थकों के बीच हिंसक घटनाएं हुईं। इन घटनाओं में मारपीट, लूट ओर हत्या जैसी भी जानकारी सामने आई। एक ऐसे ही घटना पुरबा बर्धमान जिलें में दो गुटों के बीच हुई झड़प के दौरान चार लोगों की मौत हो गई है।

वहीं, इस घटना को लेकर वेस्ट बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने भाजपा समर्थकों के साथ हिंसा और मारपीट का आरोप लगाया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो और तस्वीरों को शेयर करते हुए कई तरह के सवाल उठाए हैं। भाजपा प्रदेश भारी ने भाजपा के आधा दर्जन वर्कर्स की हत्या का आरोप लगाया है। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पश्चिम बंगाल केे राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन कर लॉ एंड ऑर्डर की जानकारी ली है।

VIDEO: बिहार में कोरोना के बढते मामलों के कारण 5 से 15 मई तक लॉकडाउन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा पर चिंता और दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को प्रदेश के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन करके कानून और व्यवस्था कि स्थिति पर चिंता और दुख व्यक्त किया और उनसे कानून एवं व्यवस्था बहाल करने को भी कहा है। धनखड़ ने एक ट्वीट में बताया कि प्रधानमंत्री ने उन्हें राज्य में खतरनाक चिंताजनक कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेने के लिए फोन किया था, जहां वोटिंग के दौरान विधानसभा चुनाव के रुझानों और परिणामों के समय रविवार शाम को कई हिस्सों में हिंसा देखने को मिली थी। बंगाल के कई हिस्सों में आगजनी और हिंसा की खबरें सामने आने के बाद मोदी ने राज्यपाल धनखड़ से बात की।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned