9.35 लाख में बिकी 18 हजार में खरीदी गई बाइक

9.35 लाख में बिकी 18 हजार में खरीदी गई बाइक
Bonhams OHV Black Alpine

Anil Kumar Jangid | Updated: 20 Apr 2015, 11:13:00 AM (IST) पॉपुलर कार और बाइक

1930 में बनी थी यह विंटेज बाइक, बेचने वाले ने 467 रूपए की मासिक किस्त में खरीदी थी

लंदन। विंटेज बाइक्स और कारों में लोगो कि कितनी रूचि है इसका अंदाजा हाल ही में बिकी इस बाइक की कीमत से लगाया जा सकता है। विश्व युद्ध से पहले इस बाइक को एक व्यक्ति ने 100000 पौंड लगभग 9357080 रूपए में खरीदा है। बेचने वाले ग्लेन नाम के व्यक्ति ने इसे 42 साल पहले 200 पौंड की कीमत में 5 पौंड प्रतिमाह की किस्तों के तहत खरीदा था।

ब्रिटिश कंपनी की है बाइक-
यह विंटेज बाइक ब्रिटिश कंपनी बोनहम्स की है। यह OHV Black Alpine मॉडल है जो 1930 में बनी थी। इसे अब एक अन्य व्यक्ति ने इसकी मूल कीमत से लगभग 500 गुना ज्यादा कीमत देकर खरीदा है।

बहुत ही कम बची है ऎसी बाइक्स-
बोनहम्स मोटरसाइकिल डिपार्टमेंट के हेउ जेम्स स्टेन्सल का कहना है कि यह बाइक उन विंटेज बाइक्स में से एक है जो अब बहुत ही कम बची है। ग्लेन ने इस 1991 तक इस बाइक सवारी की जिसके बाद इसे घर पर ही खड़ी कर दिया। ग्लेन को विचार आया कि इस बाइक को बेच दिया जाए, लेकिन उन्हें इस बात की उम्मीद नहीं थी कि उन्हें इसकी इतनी बड़ी कीमत मिल जाएगी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned