scriptKawasaki लेकर आई ये तीन पहियों वाली बाइक, जानिए कब से मिलेगी | Kawasaki three wheeler bike J launch nearby | Patrika News
पॉपुलर कार और बाइक

Kawasaki लेकर आई ये तीन पहियों वाली बाइक, जानिए कब से मिलेगी

Kawasaki ने इस थ्री-व्हीलर कॉन्सेप्ट बाइक को पहली बार टोक्यो मोटर शो 2013 में पेश किया था

Jan 21, 2018 / 02:44 pm

Anil Kumar

Kawasaki J
जापान की आॅटोमोबाइल निर्माता कंपनी Kawasaki जल्द ही अपनी नई और अनोखी बाइक लेकर आ रही है। यह कंपनी की थ्री-व्हीलर कॉन्सेप्ट बाइक जो साल 2019 तक मार्केट में मिलना शुरू हो सकती है। आज के समय जिस तरह स्मार्टफोन जगत की टेक्नोलॉजी तेजी से बदल रही है ठीक उसी तरह आॅटोमोबाइल सेक्टर में भी रोज नए—नए प्रयोग हो रहे हैं। इसी के तहत जापानी कंपनी कावासाकी अपनी तीन पहियों वाली बाइक का कॉन्सेप्ट मॉडल लेकर आ चुकी है। कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट बाइक का नाम ”जे” रखा है। इसको पहली बार 2013 में टोक्यो मोटर शो के दौरान पेश किया गया था। कावासाकी ने इस बाइक के लिए एक यूट्यूब चैनल पर वीडियो फॉर्मेट भी टीजर के रूप में पोस्ट किया है।
इलेक्ट्रिक बाइक
यह बाइक कई खूबियों वाली है। यह पूरी तरह से एक इलेक्ट्रिक बाइक है जिसमें पेट्रोल और डीजल कोई जरुरत नहीं। इसमें पावर के लिए तीन बैटरी लगाई गई है। इस बाइक में राइडिंग के लिए अलग-अलग मोड्स भी दिए गए हैं, जिनमें कम्फर्ट और स्पोर्ट्स जैसे मोड शामिल हैं। इन मोड्स के जरिए राइडिंग पोजिशन बदली जा सकती है। कावासाकी ने इस बाइक को ड्राइवर की सहूलियत के अनुसार तैयार किया है। इस पर शहर में ड्राइव करते समय कम्फर्ट मोड सलेक्ट करना होता है। वहीं, हाइवे पर स्पीड में चलने के लिए स्पोर्ट्स मोड करना होता है। स्पोर्ट्स मोड में इस बाइक का फ्रंट पार्ट झुक कर स्पोर्टी लुक वाला हो जाता है जिस वजह से यह आकर्षक लगती है।
2019 तक होगी लॉन्च
खबर है कि कावासाकी इस बाइक का प्रोडक्शन मॉडल 2019 तक लॉन्च करेगी। लेनिक आपको बता दें कि 3 पहियों वाली बाइक्स पर केवल कावासाकी ही नहीं बल्कि अन्य कंपनियां भी ऐसी बाइक्स लाने की फिराक में हैं। यामाहा भी इसी कॉन्सेप्ट पर अपनी निकेन बाइक तैयार कर रही है जिसको 2018 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

Home / Automobile / Popular Cars & Bikes / Kawasaki लेकर आई ये तीन पहियों वाली बाइक, जानिए कब से मिलेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो