'मणिकर्णिका' में रानी लक्ष्मीबाई बनी कंगना रियल लाइफ में चलाती हैं ये शानदार कार

'मणिकर्णिका' में रानी लक्ष्मीबाई बनी कंगना रियल लाइफ में चलाती हैं ये शानदार कार

Sajan Chauhan | Publish: Jan, 25 2019 12:45:02 PM (IST) | Updated: Jan, 25 2019 12:45:03 PM (IST) पॉपुलर कार और बाइक

कंगना रनौत ( Kangana Ranaut ) की फिल्म मणिकर्णिका ( Manikarnika ) आज रिलीज हो गई । आज हम आपको कंगना रनौत के कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस कंगना रनौत ( Kangana Ranaut ) की जिस फिल्म का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था वो फिल्म 'मणिकर्णिका' ( Manikarnika ) आज रिलीज हो गई । गणतंत्र दिवस के मौके पर इस फिल्म को रिलीज किया गया है। फिल्म में कंगना रानी लक्ष्मीबाई के किरदार में नजर आ रही हैं । इस फिल्म में मुख्य भूमिका में नजर आने के साथ-साथ कंगना इस फिल्म की को-डायरेक्टर भी हैं। ये फिल्म कंगना का ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिसे बहुत भव्य तरीके से बनाया गया है। ये फिल्म रिलीज होने से पहले ही विवादों में आ गई थी, लेकिन इन सब के बावजूद ये फिल्म पर्दे पर आ गई है। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें कंगना रनौत चलती हैं...

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज ( BMW 7 Series )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज में 6592 सीसी का 12 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 600 बीएचपी की पावर और 800 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। ये कार मात्र 3.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है। माइलेज की बात की जाए तो बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज प्रति लीटर में किमी का माइलेज देती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, पावर विंडो, एसी, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में 78 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.2 करोड़ रुपये है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned