scriptसुजुकी ने भारत में लांच किया ईंधन ऑयल एकस्टार | Maruti Suzuki launches Ecstar brand of lubricants | Patrika News
पॉपुलर कार और बाइक

सुजुकी ने भारत में लांच किया ईंधन ऑयल एकस्टार

जापान की सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन ने यहां शुक्रवार को भारतीय बाजारों के लिए उच्चस्तरीय इंजन ऑयल और केमिकल ब्रांड ‘एकस्टार’ लांच किया।

Sep 30, 2017 / 11:40 am

कमल राजपूत

oil
जापान की सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन ने यहां शुक्रवार को भारतीय बाजारों के लिए उच्चस्तरीय इंजन ऑयल और केमिकल ब्रांड ‘एकस्टार’ लांच किया। एसएमआईपीएल के प्रबंध निदेशक सातोशी उचिदा ने इस अवसर पर कहा, यह ग्राहकों को उन्नत व विकसित उत्पाद पहुंचाने का हमारा अनवरत प्रयास है, जिससे उन्हें उनके सुजुकी मोटरसाइकिल के जबरदस्त अनुभव दिलाएगा।
एक शक्तिशाली लुब्रिकेंट है एकस्टार ईंधन ऑयल
सुजुकी की ‘एकस्टार’ ईंधन ऑयल शक्तिशाली लुब्रिकेंट है, जो न सिर्फ इसके वाहन की क्षमता बढ़ाता है, बल्कि इसके ऑपटिकल लुब्रिकेंट निरूपण से ग्राहकों को जबरदस्त ईंजन सुरक्षा और रख-रखाव और ईंधन खर्च को कम करता है। उन्होंने कहा कि ‘एकस्टार’ ईंधन ऑयल का कमाल उबर-खाबड़ रोड, खराब मौसम समेत अन्य विपरीत परिस्थितियों में भी देखा जा सकता है।
1984 में ‘ईसीस्टार’ ब्रांड की स्थापना हुई
सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन ने वर्ष 1984 में ‘ईसीस्टार’ ब्रांड की स्थापना की थी, जो कि उच्च क्षमता वाली ईंजन ऑयल है। अभी यह ब्रांड पूरे यूरोप, अमेरिका, मेक्सिको, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण पूर्व एशिया में धूम मचा चुका है। यह ईंधन ऑयल आर 9000 को सभी गिस्सर मॉडल और बड़ बाइक जैसे हायाबुसा, जीएसएक्स-आर1000 और जीएसएक्स-आर1000 आर में प्रयोग किया जा सकेगा। भारत में यह दोपहिया वाहन के अधिकृत सुजुकी स्टोर पर उपलब्ध होगा।
मारुति सुजुकी इंडिया ने क्रॉसओवर सेगमेंट का विस्तार करते हुए अपनी लोकप्रिय एसयूवी एस—क्रॉस के अपडेटेड वर्जन को पेश किया है। एस—क्रॉस के अपडेटेड वर्जन में कई नए बदलाव किए है जो कि ग्राहकों को जरूर पसंद आएंगे। कंपनी ने इस कार की बुकिंग्स पहले ही शुरू कर दी है। इसका बुकिंग अमाउंट 11,000 रुपए रखा गया है। इसकी बुकिंग कंपनी के नेक्सा शोरूम पर शुरू की गई है। इस कार को पेश करते हुए मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या के सीनि‍यर एक्‍जीक्‍युटि‍व डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) आर. एस कलसी ने कहा कि हमें पूरी उम्‍मीद है कि‍ नई एस-क्रॉस हमारे नेक्‍सा शोरूम के फ्लैगशिप प्रोडक्‍ट्स की वॉल्‍यूम को बढ़ाने में जरूर कामयाब होगी।

Home / Automobile / Popular Cars & Bikes / सुजुकी ने भारत में लांच किया ईंधन ऑयल एकस्टार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो