scriptमारुति की नई 7 सीटर वैगन आर अगस्त में हो सकती है लांच, मिलेंगे ये खास फीचर्स | New 7 Seater Maruti Wagon R may be launch in august 2017 | Patrika News
पॉपुलर कार और बाइक

मारुति की नई 7 सीटर वैगन आर अगस्त में हो सकती है लांच, मिलेंगे ये खास फीचर्स

मारुति ने इस कार के नए वेरिएंट में काफी बदलाव किए है। खबर है कि मारुति वैगन आर को 3 मॉडल्स् में लॉन्च कर सकती है 

Jul 10, 2017 / 04:44 pm

कमल राजपूत

Maruti New Wagon R

Maruti New Wagon R

नई दिल्ली। देश की नंबर वन आॅटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से अपने मॉडल्स को अपग्रेड करती रहती है। कंपनी लो बजट की कारों में अपनी 7 सीटर कार वैगन आर को लॉन्च करने की तैयार कर रही है। सूत्रों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस कार को इस साल अगस्त माह में लॉन्च कर सकती है। 

कंपनी की तरफ से कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस कार की शुरुआती कीमत 5.2 लाख रुपए के आस-पास रह सकती है। मारुति ने इस कार के नए वेरिएंट में काफी बदलाव किए है। खबर है कि मारुति वैगन आर को 3 मॉडल्स् में लॉन्च कर सकती है। ये मॉडल R बेस, R टॉप और R CNG नाम से मार्केट में आएंगे। 

दिल्ली एक्सशोरूम में R बेस की अनुमानित कीमत 5.2 लाख रुपए, R टॉप की 6.5 लाख और R CNG की कीमत 6.3 लाख रुपए हो सकती है। इंजन की अगर बात करें तो मारुति की इस कार में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो 84bhp की पावर के साथ 115nm टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AMT) दोनो ऑप्शन्स दिये जा सकते हैं। कंपनी नई वैगन-आर के साथ CNG ऑप्शन भी दे सकती है।

वैगन आर 7 सीटर लिमिटेड एडिशन में कार का बॉडी ग्राफिक्स नया दिया जाएगा। इसके साथ ही कुछ और नए फीचर्स दिए जाएंगे जैसे कीलेस एंट्री के साथ सेंट्रल लॉकिंग, सिक्योरिटी अलार्म, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, ब्लूटूथ के साथ डबल डिन स्टीरियो, प्रीमियम सीट फैब्रिक के साथ रियर पॉवर विंडो। 

Home / Automobile / Popular Cars & Bikes / मारुति की नई 7 सीटर वैगन आर अगस्त में हो सकती है लांच, मिलेंगे ये खास फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो