scriptRolls-Royce ने दुनिया की सबसे साइलेंट कार से पर्दा उठाया, जाने क्या है इसमे स्पेशल | Rolls-Royce unveils its grandest car yet, the phantom VIII | Patrika News
पॉपुलर कार और बाइक

Rolls-Royce ने दुनिया की सबसे साइलेंट कार से पर्दा उठाया, जाने क्या है इसमे स्पेशल

लंदन में एक इवेंट में Rolls-Royce ने ऐसी ही एक लग्जरी कार से पर्दा उठाया है। यह कार Phantom VIII नाम से जानी जाएगी

Jul 28, 2017 / 03:26 pm

कमल राजपूत

Rolls-Royce Phantom VIII

Rolls-Royce Phantom VIII

नई दिल्ली। Rolls-Royce का नाम जुबान पर आते ही दिमाग में लग्जरी और रॉयल कारों की तस्वीर घूमने लगती है। लंदन में एक इवेंट में Rolls-Royce ने ऐसी ही एक लग्जरी कार से पर्दा उठाया है। यह कार Phantom VIII नाम से जानी जाएगी। इसे कंपनी की अब तक की सबसे बड़ी कार बताया जा रहा है। फिलहाल इस कार की कीमतों का खुलासा नहीं हो पाया है। बेहतरीन और एडवांस टेक्नोलॉजी फीचर्स से लैस इस कार दुनिया की अब तक सबसे साइलेंट कार बताया गया है। 

Rolls-Royce Phantom VIII

बता दें लग्जरी कार Phantom VIII 1925 में बनी Rolls-Royce की पहली कार का दूसरा मॉर्डन वर्जन है। बीएमडब्ल्यू समूह ने साल 2003 में इसका पहला मॉर्डन वर्जन Phantom लॉन्च किया था। इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन के मामले में इस कार का दूर-दूर तक कोई कॉम्पीटिटर दिखाई नहीं देता है। 

Phantom VIII में 6.75 लीटर का V12 इंजन लगाया गया है जो कि 563bph की अधिकतम पॉवर जनरेट करता है। वहीं इसका टार्क 900 न्यूटन मीटर है। इसके इंजन को ZF 8- स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। रफ्तार के मामले में यह बहुत फास्ट कार है। यह मात्र 5.3 सेकंड में 60 mph (मील प्रति घंटा) चलती है। कार में हाई रिज्यूलेशन का हेड-अप डिस्प्ले, वाई-फाई हॉटस्पोट, नेविगेशन, एंटरटेनेमेंट सिस्टम​ दिए गए है। 

Rolls-Royce Phantom VIII

Rolls-Royce की इस लग्जरी कार में ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा कार में अलर्टनेस असिस्टेंट, 4-कैमरा सिस्टम, हैलीकॉप्टर व्यू, नाइट विजन, विजन असिस्ट, एक्टिव क्रूजर कंट्रोल, कॉलिजन वार्निंग फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसका ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम बहुत एडवांस है। इसमें चार कैमरे लगाए गए हैं, जो कि विजिविलिटी को बेहतर बनाते है। 

Home / Automobile / Popular Cars & Bikes / Rolls-Royce ने दुनिया की सबसे साइलेंट कार से पर्दा उठाया, जाने क्या है इसमे स्पेशल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो