scriptस्कोडा ने भारतीय बाजार में उतारा रैपिड कार 2018 एडिशन, जानें मौजूदा मॉडल से है कितनी अलग | Skoda launches Rapid 2018 edition in india at RS 10-96 lakh | Patrika News
पॉपुलर कार और बाइक

स्कोडा ने भारतीय बाजार में उतारा रैपिड कार 2018 एडिशन, जानें मौजूदा मॉडल से है कितनी अलग

स्कोडा रैपिड का नया एडिशन इसके मौजूदा मॉडल से 30,000 रुपए महंगा है। स्कोडा मैनुअल पेट्रोल रैपिड की कीमत 10.96 लाख रुपए है।

Mar 06, 2018 / 02:25 pm

कमल राजपूत

Skoda Rapid
चेक गणराज्य की कंपनी स्कोडा ने भारत में अपनी पॉपुलर सेडान कार रैपिड के नए एडिशन को लॉन्च कर दिया है। यह मार्केट में रैपिड 2018 एडिशन नाम से आया है। कंपनी ने इस कार को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन आॅप्शन के साथ उपलब्ध करवाया है।
कीमत की बात करें तो रैपिड का नया एडिशन इसके मौजूदा मॉडल से 30,000 रुपए महंगा है। स्कोडा मैनुअल पेट्रोल रैपिड की कीमत 10.96 लाख रुपए है। वहीं डीजल मैनुअल की कीमत 12.78 लाख रुपए है। इसके अलावा ऑटोमैटिक पेट्रोल की कीमत 12.21 लाख रुपए और डीजल ऑटोमैटिक की कीमत 13.92 लाख रुपए है। ये सभी कीमतें एक्सशोरूम की है। पहली बार देखने पर इसका ज्यादातर लुक मोंटे कार्लो जैसा नजर आता है।
यह कार ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों प्रकार के गियरबॉक्‍स में उपलब्‍ध कराई गई है। कार की अन्‍य खूबियों की बात करें तो इसमें 16 इंच मशीन कट अलॉय व्हील दिए गए है। वहीं ग्रिल, साइड रियर मिरर, छत, स्मोक्ड हैडलैंप्स और टेललैंप्स पर ग्लोसी ब्लैक फिनिशिंग की गई है। कार के केबिन में काले रंग कार प्रयोग किया है। सीट पर भी कॉन्‍ट्रास्‍ट स्टिचिंग मिलेगी। साथ ही इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 6.5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगाया गया है।
इसके मार्केट कॉम्पीटेटर की बात करें तो भारतीय बाजार में इस सेडान कार का मुकाबला मुकाबला हुंडई की वरना, मारुति सियाज़, वेंटो, और होंडा सिटी जैसी कारों के साथ होगा, देखना होगा नए फीचर्स के साथ नई रैपिड को भारत में कितनी कामयाबी मिल पाती है।
देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय कार जेस्ट के स्पेशल एडिशन को लॉन्च कर दिया है। नए एडिशन ‘जेस्ट प्रिमियो’ नाम से जाना जाएगा। यह कार टाटा की पसंदीदा कारों में से एक है। कीमत की बात करें तो दिल्ली एक्सशोरूम में इसकी शुरआती कीमत 7.53 लाख रुपए निर्धारित की गई है।

Home / Automobile / Popular Cars & Bikes / स्कोडा ने भारतीय बाजार में उतारा रैपिड कार 2018 एडिशन, जानें मौजूदा मॉडल से है कितनी अलग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो