मौसम विभाग की चेतावनी के बाद यहां मूसलाधार, उफने नदी नाले, घरों में घुसा पानी, फिर से भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद यहां मूसलाधार, उफने नदी नाले, घरों में घुसा पानी, फिर से भारी बारिश का अलर्ट

Dinesh Saini | Publish: Aug, 14 2019 10:49:49 AM (IST) | Updated: Aug, 14 2019 10:56:09 AM (IST) Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

Heavy Rain in Pratapgarh: मौसम विभाग ( IMD ) की भारी बारिश की चेतावनी ( Heavy Rain Alert ) के बाद राजस्थान के कई जिलों में बारिश का दौर ( Heavy Rain ) चल पड़ा है। प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कांठल में मूसलाधार बारिश हुई...

प्रतापगढ़। मौसम विभाग ( IMD ) की भारी बारिश की चेतावनी ( Heavy Rain Alert ) के बाद राजस्थान के कई जिलों में बारिश का दौर ( Heavy Rain ) चल पड़ा है। प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कांठल में मूसलाधार बारिश हुई। मंगलवार रात को हुई जोरदार बारिश के बाद नदी-नाले उफान पर आ गए है। कई घरों में पानी भर गया है। नदी नालों में उफान से कई पुलियाओं के ऊपर पानी बहने लगा। जिससे मार्ग बंद हो गए और लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय पर बुधवार सुबह 8 बजे तक 6 इंच बारिश दर्ज की गई। अरनोद व छोटी सादड़ी में पौने 3 इंच बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। दौसा, करौली, सवाईमाधोपुर, भरतपुर, अलवर, झुंझुनूं, सीकर समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

 

हिंडोली क्षेत्र में हो रही तेज बारिश
वहीं बूंदी में भी जोरदार बारिश का दौर चल पड़ा है। जिले के पेच की बावड़ी कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में बुधवार सुबह सवा सात बजे से बरसात का दौर जारी है। वही आसमान में काली घटाए छाई हुई है। यहां मंगलवार रात 9 बजे से मध्यरात्रि तक भी तेज बरसात हुई। जानकारी के अनुसार विगत तीन वर्षों से क्षेत्र में रक्षाबंधन पूर्व ही बरसात अलविदा हो जाती थी, लेकिन इस बार लगातार हो रही बरसात से किसानों के अरमानों को पंख लग गए है। सभी को क्षेत्र के बांध लबालब भरने की पूरी उम्मीद है। वहीं क्षेत्र के किसान खरीफ व रबी दोनों ही फसलों की अच्छी पैदावार होने की उम्मीद लगाए हुए है ।

 

बरुन्धन क़स्बे में एक घण्टे से बरसात जारी बरुन्धन
बूंदी के बरुन्धन कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में बुधवार को सुबह 7:50 से लगातार बारिश जारी है। क़स्बे में बारिश से गलियों व रास्तों में पानी बहने लगा। मुख्य बाजार में एक फ़ीट से ज्यादा पानी भरने से लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ दुकानों में बरसात का पानी घुस गया। बारिश के चलते मौसम में ठंडक़ घुल जाने के बाद लोग चाय की दुकानों पर चुस्कियां ले रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned