scriptअखेपुर के जंगल में लगी आग | A fire broke out in the forest of last | Patrika News
प्रतापगढ़

अखेपुर के जंगल में लगी आग

दमकल पहुंची मौके परवन विभाग पुलिस व ग्रामीणों की मदद से आग पर पाया काबू

प्रतापगढ़Apr 15, 2019 / 11:24 am

rakesh verma

Pratapgarh

pratapgarh


दमकल पहुंची मौके पर
वन विभाग पुलिस व ग्रामीणों की मदद से आग पर पाया काबू
प्रतापगढ़/धोलापानी
थाना क्षेत्र के अखेपुर के जंगल में रविवार को अचानक आग लग गई। समय रहते आग पर काबू पाए जाने से कोई धन, धान्य एवं जनहानि नहीं हुई। दमकल कर्मी नटवरलाल ने बताया कि हवा की गति तेज होने से आग काफी फैल चुकी थी। आग की सूचना मिलते ही उपखंड मुख्यालय से दमकल व दमकल कर्मी संपत्तलाल, कारुलाल, राकेश आदि मौके पर पहुंचे। हर कोई आग बुझाने के प्रयास में व्यस्त था। इधर आग की सूचना मिलते ही धोलापानी पुलिस व वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। दमकल एवं ग्रामीणों की मदद से करीब 2 घंटे में आग पर काबू पाया जा सका।

पैनल अधिवक्ता का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम समापन
कमजोर व गरीब व्यक्ति को नि:शुल्क कानूनी सहायता
प्रतापगढ़
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से पैनल अधिवक्ता का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ। सचिव मुख्य अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश लक्ष्मीकांत वैष्णव ने बताया कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा समाज के कमजोर वर्गों के कल्याणार्थ जारी नवीन योजनाओं का जिलेभर में सुचारू रूप से संचालन के लिए जिला एवं ताल्लुका स्तरीय पैनल अधिवक्ता का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ। दो दिवसीय कार्यक्रम जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष जिला एवं सेशन न्यायाधीश राजेन्द्रकुमार शर्मा के निर्देशन में एवं न्यायाधीश एनडीपीएस सुनीलकुमार पंचोली, एमएसीटी न्यायालय महेन्द्र कुमार मेहता, पॉक्सो न्यायाधीश परमवीरसिंह चौहान, न्यायाधीश, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हेमराज मीणा, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अरनोद कुमकुमसिंह सांखला, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रतापगढ़ विक्रम सांखला और सिविल न्यायिक मजिस्ट्रेट कृष्णकुमार अहारी की सहभागिता में हुआ। डॉक्टर भीमराम अम्बेडकर साहब की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण किया गया। आयोजित कार्यक्रम में प्राधिकरण द्वारा नियुक्त पैनल अधिवक्ता को उनके कत्र्तव्यों और उनके द्वारा सम्पादित किए जाने वाले कार्यों के संबंध में प्राधिकरण के सचिव वैष्णव ने निर्देश प्रदान किए। प्रशिक्षण के दौरान उपस्थित अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रतापगढ़ विक्रम सांखला ने पैनल अधिवक्तागण के कार्यों एवं कानूनी प्रावधानों के सम्बन्ध में सवालों एवं सुझावों के सम्बन्ध में चर्चा की।
कार्यक्रम में पॉक्सो जज परमवीरसिंह चौहान ने कानून की बारिकियों से अवगत कराया। एमएसीटी जज महेन्द्र कुमार मेहता ने भी मोटर वाहन दुर्घटना अधिकरण के अनेक प्रावधानों से पैनल अधिवक्तागण को अवगत कराया।
इस अवसर पर उपस्थित समस्त पैनल अधिवक्ता ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का आयोजन लोक अभियोजक तरूणदास वैरागी एवं बार एसोसियेशन के सेकेट्री रमेश चन्द्र शर्मा का विशेष योगदान रहा।

Home / Pratapgarh / अखेपुर के जंगल में लगी आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो