scriptमिली मंजूरी, अब हो सकेगी स्कूल भवन की मरम्मत | Acceptance, now it will be possible to accept the repair of the school | Patrika News
प्रतापगढ़

मिली मंजूरी, अब हो सकेगी स्कूल भवन की मरम्मत

जारी हुई स्वीकृति, नया कमरा भी बनेगा(tada news)

प्रतापगढ़Jun 27, 2019 / 12:39 pm

Ram Sharma

pratapgarh

मिली मंजूरी, अब हो सकेगी स्कूल भवन की मरम्मत

प्रतापगढ़. जिले में जनजाति विकास विभाग में गत भाजपा सरकार में मंजूर हुए विकास कार्य अब फिर से शुरू हो सकेंगे। गहलोत सरकार ने पिछले माह इन कार्यों पर रोक लगा दी थी। लेकिन अब ये रोक हटा ली गई है। यह रोक हटाने से जनजाति विकास विभाग की ओर से स्वीकृत करीब दो करोड़ के कार्य वापस हो सकेंगे। अब जिला मुख्यालय पर सदर बाजार स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रतापगढ़ में नया भवन भी फिर से बनया जा सकेगा।
जिला मुख्यालय के सदर बाजार स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रतापगढ़ में भवन बनाने के लिए पुराने जर्जर भवन को गिरा दिया गया था। गौरतलब है कि सरकार की ओर से गत वर्ष 4 अगस्त को जनजाति विभाग की ओर से 39.94 लाख रुपए नए भवन के लिए स्वीकृत हुए। यह काम राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की ओर से किया जाना था, लेकिन संबंधित विभागीय उदासीनता का आलम यह रहा कि तखमीना बनाने में ही काफी समय गुजर गया। निविदा जारी करने की प्रक्रिया मेें भी इतनी लेट लतीफी हुई कि चुनाव आचार संहिता लग गई थी। इसके बाद में अब कांग्रेस सरकार ने यह स्वीकृति ही निरस्त कर दी थी। अब इस काम को पुन: वापस हरी झंडी दी गई है।
जनजाति विकास विभाग की ओर से हाल ही जारी किए गए आदेश में कहा गया कि विद्यालय में 39.94 लाख की लागत से राजकीय बालिका विद्यालय महल के भवन की मरम्मत और एक नए कमरे का निर्माण करने की स्वीकृति दी जाती है। इससे लोगों को आस है कि कार्य होगा।
ये हो रही थी असुविधाएं
विद्यालय भवन के जर्जर हिस्से को गिराए जाने के बाद स्कूल की सुरक्षा पर खतरा मंडरा रहा है। विद्यालय परिसर में सुरक्षा दीवार के अभाव में संदिग्ध लोगों की आवाजाही बढ़ गई थी बालिका विद्यालय होने से सुरक्षा की दृष्टि से विद्यालय प्रशासन को काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी। गत 6 माह में यहां दो बार चोरी की वारदात हो गई है। जिसमें पोषाहार सामग्री के साथ बर्तन, गैस टंकियां आदि चोरी कर ले गए। वहीं एक बड़े भू-भाग के खुला होने से यहां सुअरों व संदिग्ध लोगों का जमावड़ा होने लगा है। इससे अध्ययन कार्य में काफी परेशानियां हो रही हंै।

Home / Pratapgarh / मिली मंजूरी, अब हो सकेगी स्कूल भवन की मरम्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो