scriptप्रशासन ने बनाई टीम, झोलाछाप के चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने के गए, बंद मिली दुकानें | Administration created team, went to take action against the doctors o | Patrika News
प्रतापगढ़

प्रशासन ने बनाई टीम, झोलाछाप के चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने के गए, बंद मिली दुकानें

प्रशासन ने बनाई टीम, झोलाछाप के चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने के गए, बंद मिली दुकानें

प्रतापगढ़Nov 16, 2019 / 08:39 pm

Rakesh Verma

प्रशासन ने बनाई टीम, झोलाछाप के चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने के गए, बंद मिली दुकानें

प्रशासन ने बनाई टीम, झोलाछाप के चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने के गए, बंद मिली दुकानें

प्रतापगढ़. बिना वैद्य डिग्री के इलाज के नाम पर दुकान खोल कर बैठे कठित झोलाछाप चिकित्सकों नीमहकीमों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन ने कमेटी गठित की है। कमेटी में प्रशासन के तरफ से उपखण्ड अधिकारी, जिला आयुर्वेद अधिकारी, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी, औषधि नियंत्रण अधिकारी, एवं पुलिस की ओर से थानाधिकारी को इस संबंध में कार्रवाई करने के लिए नामित किया गया है। अति जिला कलक्टर गोपाल लाल स्वर्णकार ने इस संबंध में सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र पीपलखंूट में विशेष तौर पर झोलाछाप कथित चिकित्सकों के खिलाफ करने के निर्देश दिए है। प्रशासन की ओर से निर्देश मिलने के बाद शुक्रवार को पीपलखूंट क्षेत्र में गठित टीम के सदस्यों द्वारा घंटाली और पृथ्वीपुरा क्षेत्र में झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ अभियान चलाया गया। जिसमें आयुर्वेद विभाग की ओर से उपनिदेशक डॉ मुकेश शर्मा, डिप्टी सीएमएचओ डॉ धर्मेश आर्य, आयुर्वेद चिकित्साधिकारी डॉ ब्रजभूषण, औषधि नियंत्रण अधिकारी प्रवीण चौधरी, पीएचसी घंटाली से डॉ मुकेश गोधा, एवं घंटाली पुलिस थानाधिकारी द्वारा क्षेत्र पृथ्वीपुरा, घंटाली क्षेत्र के आस-पास कार्रवाई की गई। इस दौरान क्षेत्र में ज्यादातर दुकानें और क्लीनिक बंद मिली। पीएचसी घंटाली से डॉ मुकेश गोधा ने बताया कि जांच के दौरान झोलाछाप चिकित्सकों की पहचान नहीं हो सकी। वहीं जिन क्लीनिकों के नाम बाहर लिखे हुए थे, वे भी दुकानें भी मौके पर बंद मिली, इस दौरान क्लीनिक संचालित करने वाले लोगों नदारद लोगों की सूचना आस-पास के लोगों से ली गई, तो कोई भी संतोषजनक जवाब एवं पहचान नहीं दे सका।
छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा, कॉलेज विकास के लिए धन की जरूरत, सांसद ने दस लाख देने की घोषणा की

प्रतापगढ़. जिला मुख्यालय स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र संघ पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को दोपहर 12 बजे हुआ। सांसद सीपी जोशी ने पदाधिकारियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। समारोह में छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा कि कॉलेज में विकास कार्य कराने के लिए धन की जरूरत है। इसपर सांसद ने कार्यक्रम के दौरान ही अपने कोटे से दस लाख रुपए देने की घोषणा की। जोशी ने विद्यार्थियों से अच्छी शिक्षा प्राप्त कर और उसका उपयोग देशहित में करने का आह्वान किया। कॉलेज प्राचार्य डॉ. योगेन्द्र भानु ने चुनाव प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए विद्यार्थियों से अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सदैव देश सेवा के लिए तत्पर रहने का आह्वान किया।जोशी ने छात्रसंघ अध्यक्ष प्रवीण कुमार देवड़ा, उपाध्यक्ष सुखलाल गायरी, महासचिव बबलु गायरी, संयुक्त, सचिव डोली तेली तथा कार्यकारिणी सदस्यों को गोपनीयता की शपथ दिलाई तथा छात्रसंघ 2019-20 का विधिवत उद्घाटन किया।छात्रसंघ अध्यक्ष ने गिनाई समस्याएंकॉलेज के सभागार में हुए कार्यक्रम में बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद रहे। छात्रसंघ अध्यक्ष प्रवीण कुमार देवड़ा ने समारोह में कहा कि कॉलेज में भूगोल प्रयोगशाला, महाविद्यालय गार्डन, पुस्तकालय भवन का नवीनीकरण, आरओ वाटर लगवाने के लिए धन की जरूरत है। सांसद और अन्य अतिथि इसमें मदद करें। बाद में मुख्य अतिथि जोशी ने सांसद कोटे से दस लाख रुपए देने की घोषणा की। इसी तरह सभापति कमलेश डोसी ने भी कहा कि वे जनसहभागिता योजना के माध्यम से कॉलेज में विकास कार्य करवाने का प्रयास करेंगे।विशिष्ट अतिथि भाजपा जिला महामंत्री हेमंत मीणा ने कहा कि महाविद्यालय में विकास कार्य जारी रहना चाहिए। जिला प्रमुख सारिका मीणा ने पूर्व मंत्री नन्दलाल मीणा द्वारा महाविद्यालय में कराए विकास कार्यो का जिक्र किया। समारोह के मुख्य वक्ता एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री हरीश शर्मा ने परिषद् द्वारा संचालित ‘अनुभूति’ तथा ‘मिशन साहसी’ गतिविधियों की जानकारी दी।आभार प्रदर्शन मुख्य परामर्शदाता डॉ. विजय कुमार गुप्ता ने किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. मनीषा चोरडिय़ा ने किया।विद्यार्थी संगठनों ने की नारेबाजीसमारोह शांतिपूर्ण चला।हालांकि कुछ नारेबाजी हुई। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने जब नारेबाजी की तो उसके जवाब में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने भी नारे लगाए। समारोह का निर्धारित समय सुबह 11 बजे था, लेकिन मुख्य अतिथि जोशी करीब एक घंटा विलम्ब से आए। उनके आने के बाद ही समारोह शुरू हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो