scriptश्री केशवराय मंदिर में मनाई आमलकी एकादशी | Amalaki Ekadashi celebrated in Sri Keshavarai temple | Patrika News
प्रतापगढ़

श्री केशवराय मंदिर में मनाई आमलकी एकादशी

प्रतापगढ़. शहर के श्री केशव राय मंदिर में गुरुवार को आमलकी एकादशी और फाग महोत्सव मनाया गया। सुबह भगवान केशवराय जी की प्रतिमा का अभिषेक किया गया। नए वस्त्र पहनाकर शृंगारिक किया गया एवं पूजा-अर्चना की गई। महिलाओं द्वारा भजन कीर्तन किए गए। साथ ही फाग महोत्सव के अवसर पर महिलाओं ने एक दूसरे पर पुष्प एवं गुलाल छिडक़कर फाग महोत्सव मनाया।

प्रतापगढ़Mar 26, 2021 / 07:28 am

Devishankar Suthar

श्री केशवराय मंदिर में मनाई आमलकी एकादशी

श्री केशवराय मंदिर में मनाई आमलकी एकादशी


फागोत्सव का भी हुआ आयोजन
प्रतापगढ़. शहर के श्री केशव राय मंदिर में गुरुवार को आमलकी एकादशी और फाग महोत्सव मनाया गया। सुबह भगवान केशवराय जी की प्रतिमा का अभिषेक किया गया। नए वस्त्र पहनाकर शृंगारिक किया गया एवं पूजा-अर्चना की गई। महिलाओं द्वारा भजन कीर्तन किए गए। साथ ही फाग महोत्सव के अवसर पर महिलाओं ने एक दूसरे पर पुष्प एवं गुलाल छिडक़कर फाग महोत्सव मनाया। यह जानकारी समाजसेवी किशोर छाबड़ा ने दी है।
-=-
जैन संतों का मंगल प्रवेश
प्रतापगढ़. जैन मुनि शुद्धसागर व मुनि आवश्यक सागर का प्रतापगढ़ में मंगल प्रवेश गुरुवार को दीनदयाल चौराहे से हुआ। श्रद्धालुओं की ओर से उन्हें मंडी रोड, धानमंडी, निचले बाजार से होते हुए पाश्र्वनाथ जिनालय, पाश्र्वनाथ नगर, अरनोद रोड में चल रहे सिद्ध चक्र महामंडल विधान में ले जाया गया।
मुनि सेवा समिति के सचिव कुणाल जैन ने बताया कि द्वयमुनि पाश्र्वनाथ मंदिर में विराजित रहेंगे। मंदिरजी में चल रहे सिद्ध चक्र महामंडल विधान में सानिध्य प्रदान करेंगे। दैनिक कार्यक्रम में प्रात: 6.30 बजे वृहत शांतिधारा, 7 बजे विधान, 9.15 बजे प्रवचन और 10 बजे आहारचर्या होगी। दोपहर में 3 बजे स्वाध्याय, शाम को 6.30 आरती, रात को 8 बजे वैयवृति आदि कार्य

विकास अधिकारी ने ली ग्राम सचिवों की बैठक
-दिए आवश्यक दिशा निर्देश
दलोट. पंचायत समिति सभागार में गुरुवार को विकास अधिकारी लक्ष्मीलाल यादव ने ग्राम विकास अधिकारी व कनिष्ठ सहायकों की बैठक ली। बैठक में पंचायत समिति दलोट की ग्राम पंचायतों में चल रहे विभिन्न योजनाओं के कार्यों की समीक्षा की गई। विकास अधिकारी लक्ष्मीलाल यादव ने बताया कि बैठक में महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, ग्रामीण, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन सहित कई योजनाओं की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में वरिष्ठ सहायक अनिल जैन, सहायक अभियंता राजेश मीणा, कनिष्ठ तकनीकी सहायक राजेन्द्र पटवा, राघवेंद्र चतुर्वेदी, सुनील मीणा, भेरूलाल मीणा, ग्राम विकास अधिकारी व कनिष्ठ सहायक मौजूद थे।
– -=-=-=
छात्रावास निर्माण के लिए बजट की मांग
प्रतापगढ़.
राजस्थान मेघवाल परिषद की ओर से विधायक रामलाल मीणा से अनुसूचित जाति समाज के लिए छात्रावास की आवंटित भूमि पर छात्रावास निर्माण के लिए बजट आवंटन की मांग की गई। जिस पर विधायक मीणा ने विश्वास दिलाया कि वह अनुसूचित जाति समाज की वाजिब मांगों के लिए तत्पर है। समाज के प्रतिनिधि दल में राजस्थान मेघवाल परिषद के जिला अध्यक्ष भरत मेघवाल, जिला संयोजक भंवरलाल मेघवाल, प्रभुलाल मेघवाल, मेघवाल युवा मंच जिलाध्यक्ष उमेशकुमार रैदास, दिलखुश मेघवाल, परमानंद मेघवाल, दिलीप मेघवाल, शंकरलाल मेघवाल व अन्य लोग मौजूद थे।

Home / Pratapgarh / श्री केशवराय मंदिर में मनाई आमलकी एकादशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो