दो सूने मकानों में चोरी का प्रयास

Rakesh kumar Verma

Publish: Feb, 15 2018 06:58:26 PM (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
दो सूने मकानों में चोरी का प्रयास

-दरवाजों के कुंदे काटकर मकानों में घुसे चोर

प्रतापगढ़. शहर में चोरों ने मंगलवार रात को नीमच रोड स्थित चारभुजा कॉलोनी के दो सूने मकानों में चोरी का प्रयास किया। हालांकि दोनों मकानों में कोई विशेष सामान नहीं होने से चोर वहां से कुछ नहीं ले गए। चोरों ने कॉलोनी निवासी गुणवंत शर्मा, और मनोहर जोशी के मकानों के मेनगेट पर ताले लगे कुंदों को काटकर अंदर प्रवेश किया। उन्होंने चोरी के लिए घरों का सामान खंगाला और उन्हें बिखेर दिया लेकिन चोरी लायक कोई भी सामान नहीं मिलने से चोर वहां से कुछ नहीं ले गए।
इसलिए नहीं मिला सामान
गुणवंत शर्मा का चारभुजा कॉलोनी में मकान है लेकिन वह गांव में रहते हैं। यहां उनकी पुत्रियां पढऩे के लिए रहती है और वे भी गांव गई हुई थी। वहीं मनोहर जोशी ने हाल ही में नए मकान में शिफ्ट किया है और वे पुराने मकान से अधिकांश सामान ले जा चुके थे। ऐसे में चोरों को दोनों ही मकानों में कुछ खास नहीं मिला।
अंधेरे का उठाया फायदा
कॉलोनी के लोगों ने बताया की रात के समय यहां रोड लाइटें नहीं जलती है। ऐसे में कॉलोनी में अंधेरा रहता है। चोरों ने इस अंधेरे का फायदा उठाते हुए चोरी का प्रयास किया।
---------------------------------
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नए भवन का शिलान्यास
प्रतापगढ़. कुणी ग्राम पंचायत मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के नए भवन का भूमि पूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम गुरूवार को हुआ। भाजपा युवा मोर्चा मंडल उपाध्यक्ष अजीत सिंह चुण्डावत ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुणी के नए भवन के निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम एवं शिलान्यास कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिला प्रमुख सारिका मीणा थी। विशिष्ट अतिथि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ओपी बैरवा, प्रधान कारीबाई मीणा, भाजपा मंडल अध्यक्ष मांगुसिंह वरमंडल, कुणी सरपंच तोरी राम मीणा बसेरा, सरपंच गोपाल मीना, घोटारसी सरपंच अम्बालाल मीणा, सेवानिवृत्त न्यायाधीश रघुवीर सिंह चुंडावत थे। कार्यक्रम में अतिथियों ने भवन के शिलान्यास कार्य की नींव रखी। इसके बाद ग्रामीणों एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला प्रमुख सारिका मीणा ने कहा कि कुणी में बन रहे इस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बनने से आसपास के एक दर्जन से अधिक गावों के लोगो को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने इस दौरान सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में भी ग्रामीणों को जानकारी दी। इस दौरान जिला प्रमुख ने ग्रामीणों से बेटियों को पढ़ाने पर भी जोर दिया। प्रधान कारी बाई ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की ओर से कई जनकल्याणकारी योजनाए चलाई जा रही हैं। आप अधिक से अधिक इनका लाभ ले। प्रधान ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन बनने से लोगों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताया। इस भवन के पूरा होने के बाद यहां डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टॉफ के यही रहने से लोगों को इलाज के लिए बाहर शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। ग्रामीणों को सस्ता और सुगम इलाज यही मिल जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ओ पी बैरवा ने यहां बनने वाले भवन के बारे में जानकारी देते हुए ग्रामीणों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताया। कार्यक्रम को भाजपा मंडल अध्यक्ष मांगूसिंह, उपप्रधान पति भूपेंद्र सिंह , अजित सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर कुणी, सैलारपुरा, मचलाना, राजपुरिया, मोखमपुरा, बसेरा, बरोठा, अवलेश्वर सहित आसपास क्षेत्र के ग्रामीण एवं चिकित्सा विभाग के कई अधिकारी व नागरिक उपस्थित थे। संचालन भाजपा ग्रामीण मंडल महामंत्री गिरीश बाठी एवं आभार चिकित्सा विभाग के सहायक अभियंता नटवर लाल डोडियार ने किया।
--------------------------------

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned