भंवरलाल मेहरा होंगे प्रतापगढ़ के नए जिला कलक्टर

भंवरलाल मेहरा होंगे प्रतापगढ़ के नए जिला कलक्टर

Rakesh kumar Verma | Publish: May, 01 2018 07:45:19 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

-नेहा गिरि के स्थान पर करेंगे पदभार ग्रहण

प्रतापगढ़. भंवरलाल मेहरा प्रतापगढ़ के नए जिला कलक्टर होंगे। वे लम्बे समय से अवकाश पर गईं नेहा गिरि के स्थान पर कार्यभार ग्रहण करेंगे। कलक्टर मेहरा का राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग, जयपुर से प्रतापगढ़ कलक्टर के पद पर स्थानांतरण हुआ है। 1987 बैच के आरएएस अधिकारी मेहरा का वर्ष में आईएएस में प्रमोशन हुआ था। मेहरा मूलत: पाली जिले के रहने वाले हैं। मेहरा पहली बार कलक्टर के रुप में पदभार संभालेंगे हालांकि इससे पहले वे कई विभागों में उच्च पदों पर कार्य कर चुके हैं। गौरतलब है की प्रतापगढ़ में लम्बे समय से कलक्टर का पद रिक्त चल रहा था। यहां अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर कार्यवाहक कलक्टर के रुप में कार्य कर रहे थे। कलक्टर मेहरा ने बताया की वे दो-तीन दिन में प्रतापगढ़ कलक्टर के रुप में कार्यभार ग्रहण करेंगे।
======================================================
जीजा बना हैवान, नाबालिग ***** से पिस्तौल की नोंक पर अन्य दो लोगों के साथ करता रहा गैंगरेप
अनाथ किशोरी के साथ गैंगरेप का मामला
जीजा समेत तीन लोगों ने पिस्तौल की नोंक पर तीन दिन तक दुष्कर्म का आरोप
थाने में दर्ज कराया मामला दर्ज
छोटीसादड़ी
छोटीसादड़ी पुलिस थाने में 14 वर्षीय अनाथ किशोरी ने अपने दूर के रिश्ते में जीजा सहित तीन लोगों के विरुद्ध उसे अगवा कर चित्तौडगढ़़ जिले के बड़ीसादड़ी क्षेत्र के भुरकिया गांव के जंगल में तीन दिन तक गैंग रेप करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की वास्तविकता की जांच में जुट गई है।
छोटीसादड़ी थाना क्षेत्र के एनएच 113 पर स्थित गोलमगरी गांव की पीडि़ता ने रिपोर्ट में बताया कि कि 22 अप्रेल को दोपहर एक बजे घर से अपने खेत जा रही थी। उसके दूर के रिश्ते में लगने वाला जीजा व उसका साथी मोटरसाइकिल पर बैठाकर बहला-फुसलाकर ले गया। वे लोग उसे चित्तौडगढ़़ जिले के बड़ीसादड़ी इलाके के भूरकीया गांव के जंगल में ले गए।
जहां पिस्टल की नोक पर उसके साथ मारपीट की। तीन जनों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया। पीडि़ता 25 अप्रेल की रात 3 बजे मौका पाकर वहां से भागी। किसी तरह से वह अपने गांव गोलमगरी पहुंची। पूरी आपबीती अपने परिजनों को बताई। पीडि़ता के गोलमंगरी गांव पहुंचने की भनक आरोपियों को लगी तो वे भी गोलमगरी गांव पहुंच गए तथा पीडि़ता को थाना में रिपोर्ट नहीं दर्ज कराने के लिए धमकाया। लेकिन पीडि़ता ने हिम्मत और हौंसला दिखाया। उसके माता-पिता नहीं होते हुए भी 28 अपे्रल को अपने परिजनों व रिश्तेदारों के साथ पुलिस थाने पहुंची।आरोपियों के विरुद्ध अगवाकर ले जाने तथा गैंगरेप करने का मुकदमा दर्ज कराया।
वही घटना की गंभीरता को देखते हुए डीवाईएसपी ऋषिकेश मीणा पीडि़ता को साथ लेकर घटना स्थल का मौका-मुआयना किया।वहीं पीडि़ता का मेडिकल भी कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
की मिन्नतें, नहीं माने दरींदे
हवस के प्यासे दरिंदे बड़ीसादड़ी इलाके के भुरकिया गांव के जंगलों में लगातार तीन दिन तक 14 वर्षीय नाबालिग के साथ पिस्टल की नोक और मारपीट करते हुए उसकी आबरू लूटते रहे। वो चीखती रही, चिल्लाती रही। उसने दरिंदों े खूब मिन्नतें की। लेकिन हैवानियत के प्यासे दरिंदों ने उसकी एक नहीं सुनी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned