छोटीसादड़ी नगरपालिका बोर्ड बैठक में 32 करोड़ का बजट पारित

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. नगरपालिका के नवगठित प्रथम बैठक शनिवार को नगर पालिका के दीनदयाल सभागार में हुई। बैठक में आगामी वित्तीय वर्ष के लिए 31.98 करोड़ के बजट प्रस्ताव को पारित किया गया। पालिकाध्यक्ष की ओर से 2021-22 के लिए 31 करोड 98 लाख रुपए के बजट प्रस्तावों को पारित किया गया। इस दौरान नगर के विकास के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। नगर पालिका अध्यक्षा फातेमा बोहरा की अध्यक्षता में हुई बैठक में कहा कि नगर का विकास करने हर संभव प्रयास किया जाएगा।

By: Devishankar Suthar

Published: 07 Mar 2021, 09:24 AM IST

== कोरोना के कारण इस बार नहीं लगेगा मेला
प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. नगरपालिका के नवगठित प्रथम बैठक शनिवार को नगर पालिका के दीनदयाल सभागार में हुई। बैठक में आगामी वित्तीय वर्ष के लिए 31.98 करोड़ के बजट प्रस्ताव को पारित किया गया। पालिकाध्यक्ष की ओर से 2021-22 के लिए 31 करोड 98 लाख रुपए के बजट प्रस्तावों को पारित किया गया। इस दौरान नगर के विकास के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। नगर पालिका अध्यक्षा फातेमा बोहरा की अध्यक्षता में हुई बैठक में कहा कि नगर का विकास करने हर संभव प्रयास किया जाएगा। बैठक में वार्डों के पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों की मुख्य समस्याएं रखीं। बैठक में पेयजल की समस्या का निस्तारण करने को लेकर भी चर्चा की गई। वहीं, इस बार होली पर्व पर आयोजित होने वाले महाशिवरात्रि मेले को कोरोना गाइडलाइन के तहत मेले का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया गया। बैठक में नगर के सुंदरीकरण को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। बोर्ड की प्रथम बैठक में ही हरीश आंजना एजुकेशन सोसाइटी द्वारा खेल मैदान के लिए भूमि आवंटन के लिए आवेदन किया और पालिका बोर्ड ने खेल मैदान के लिए भूमि की स्वीकृति प्रदान की गई। वहीं, भवन विनियम 2020 लागू करने की स्वीकृति प्रदान की गई। डंपिंग यार्ड के लिए आवंटित भूमि पर बाउंड्री वाल निर्माण राजूखेड़ा की स्वीकृति प्रदान की गई। इस दौरान पालिका की बोर्ड बैठक में अधिशाषी अधिकारी, उपाध्यक्ष सीमा उपाध्याय सहित सभी पार्षद मौजूद रहे।
-===

बालिका शिक्षा को बढ़ावा ही देश की प्रगति
छोटीसादड़ी.
राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय बंबोरी में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि भेरूलाल मीणा रहे। विशिष्ट अतिथि पंचायत समिति सदस्य मुकेश आमेट, भुजपालसिंह उपसरपंच, अति विशिष्ट अतिथि के रुप में बंबोरी अनुपम उपाध्याय, चंद्रप्रकाश साहू व पुष्पकांत आमेटा उपस्थित रहे। अध्यक्षता उदयलाल मीणा ने की। वार्षिकोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम में मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान, समाज सेवकों व भामाशाह का सम्मान किया गया। विद्यालय प्रधानाध्यापिका मनीषा आमेटा ने विद्यालय की समस्याओं के बारे में बताया।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned