scriptcorona update-Increasing recovery rate with positive | corona update- पॉजिटिव के साथ बढ़ रही रिकवरी रेट | Patrika News

corona update- पॉजिटिव के साथ बढ़ रही रिकवरी रेट

corona update- जिले में एक तरफ जहां कोरोना के आंकड़े बढ़ते जा रहे है। वहीं दूसरी तरफ कवरी रेट भी बढ़ती जा रही है।

प्रतापगढ़

Published: January 28, 2022 09:30:00 am

corona update-
जिले में एक तरफ जहां कोरोना के आंकड़े बढ़ते जा रहे है। जिससे चिंता होने लगी है। वहीं दूसरी तरफ राहत की खबर भी है। कोरोना से रिकवरी रेट भी बढ़ती जा रही है। जहां कोरोना के आंकड़े ढाई हजार के पास पहुंच गए है। वहीं रिकवरी के आंकड़े भी 13 सौ के पार पहुंच गए है। ऐसे में जिलेवासियों के लिए राहत की खबर है। जिले में चिकित्सा विभाग के आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को 131नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिले में कुल 1352 कोरोना के पॉजिटिव एक्टीव केस हैं। उन्होंने बताया कि जिले में गुरुवार को प्रतापगढ़ शहर में 20, प्रतापगढ़ ग्रामीण क्षेत्र में 67, अरनोद में 5, धरियावद में 27 छोटीसादड़ी में 12 केस कोरोना पॉजिटिव मिले है। सूचना के अनुसार 194 को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है। जिले में अब तक 2686 कोरोना के पॉजिटिव केस मिले व कुल 1332 को डिस्चार्ज कर दिया गया है।
फिर मिले 22 नए संक्रमित
धरियावद. कस्बे में दो दिन की राहत के बाद गुरूवार को एक बार फिर संक्रमण के नए मामले दर्ज किए गए है। जिला मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार गुरूवार को धरियावद कस्बे में 22 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें एक विद्यालय के कुछ संक्रमित विद्यार्थी भी शामिल हैं। इधर कोविड प्रभारी कमलेश कोठारी एवं अभिषेक भंवरा मय मेडिकल टीम ने संक्रमितों को होम आईसोलेट किया।
-==-
27 फीसदी को लगी बूस्टर डोज
जिले में बूस्टर डोज लगाने का कार्य रफ्तार पकडऩे लगा है। जिले में अब तक 27 प्रतिशत लोगों को यह डोज लगाई जा चुकी है। जिले में बुजुर्गों और फं्रटलाइन वर्कर्स को बूस्टर लगाई जा रही है। इसके तहत हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर एवं 60 साल से अधिक उम्र के ऐसे व्यक्ति जिनको सेकंड डोज लगे हुए 273 दिन से अधिक हो चुके हैं। उनकी बूस्टर डोज शुरू की गई है। इसके लिए वैक्सीनेशन सेंटर बूस्टर डोज लगाए जा रहे हैं। वहीं अब विभाग की ओर से बुजुर्गों के लिए घर-घर जाकर बूस्टर डोज की सुविधा शुरू की गई है। जिसमें स्वास्थ्यकर्मी अपने क्षेत्र में बुजुर्गों के घर जाकर बूस्टर डोज लगा रहे है।
जिले में यह है बूस्टर डोज की स्थिति
ब्लॉक लक्ष्य वैक्सीनेशन
अरनोद 5526 1245
छोटीसादड़ी 6670 2859
धरियावद 7237 1823
पीपलखूंट 6781 1200
प्रतापगढ़ (ग्रामीण) 7967 1649
प्रतापगढ़ (शहरी) 5219 2160
कुल 39400 10936
(आंकड़े चिकित्सा विभाग के अनुसार, 27 जनवरी तक)
corona update- पॉजिटिव के साथ बढ़ रही रिकवरी रेट
corona update- पॉजिटिव के साथ बढ़ रही रिकवरी रेट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.