scriptमहाशिवरात्रि मेला : अटल रंगमंच पर भीड़ ने बनाया रिकॉर्ड | crowd set new record in pratapgarh mahashivratri mela | Patrika News
प्रतापगढ़

महाशिवरात्रि मेला : अटल रंगमंच पर भीड़ ने बनाया रिकॉर्ड

देर रात तक चला कवि सम्मेलन, हास्य व श्रृंगार रस में लगाया गोता
(pratapgarh news in hindi)

प्रतापगढ़Feb 25, 2020 / 12:27 pm

Ram Sharma

महाशिवरात्रि मेला : अटल रंगमंच पर भीड़ ने बनाया रिकॉर्ड

महाशिवरात्रि मेला : अटल रंगमंच पर भीड़ ने बनाया रिकॉर्ड


प्रतापगढ़. शहर के अटल रंगमंच पर चल रहे महाशिवरात्रि मेले में इस बार भीड़ ने नया रिकॉर्ड कायम किया। मेले में यूं तो चारों दिन अच्छी खासे लोग आए, लेकिन रविवार को डांसर सपना चौधरी के शो में अटल रंगमंच खचाखच भर गया था। भीड़ की संख्या को लेकर भी सोमवार को लोग अपने-अपने दावे करते दिखे। कोई इसे एक लाख बता रहा था तो कोई 50 हजार से ज्यादा। हालांकि इस बात पर सभी एकमत थे कि अटल रंगमंच पर यह अब तक का सर्वाधिक बड़ा जमावड़ा था। गौरतलब है कि इस शो में रविवार रात को भीड़ बार-बार बेकाबू हो रही थी। रात दस बजे तक जब सपना चौधरी मंच पर नहीं आई तो दर्शकों विशेषकर युवा वर्ग का सब्र का बांध टूटने लगा। वे बेरिकेड्स तोड़ कर मंच तक आए गए। बाद में रात ग्यारह बजे सपना चौधरी मंच आई तब तक मैदान खचाखच भर चुका था। भीड़ का आलम यह था कि रंगमंच के स्टेज से लेकर इंदिरा कॉलोनी तक भीड़ थी। लोगों ने बांसवाड़ा रोड से लेकर सालमपुरा दरवाजे तक अपने वाहनों की पार्किंग की थी। भीड़ के अपने अपने दावे: इस शो में आई भीड़ को लेकर अलग अलग दावे दिखे। पुलिस प्रशासन ने इसका आंकलन बीस हजार से अधिक किया, जबकि मेले में मौजूद लोग इस संख्या को एक लाख से पार बता रहे थे। वहीं नगर परिषद सभापति कमलेश डोसी ने चालीस हजार से अधिक पब्लिक आई थी। चित्तौड़ से लेकर बांसवाड़ा तक आए थे लोग: मेले में सपना चौधरी के शो को देखने के लिए उत्साह का आलम यह था कि जिले ही नहीं आसपास के जिलों यथा नीमच, चित्तौडगढ़़, मंदसौर और बांसवाड़ा तक से लोग आए थे। शो खत्म होने के बाद लौट रहे कार सवार युवको की टोली ने रात एक बजे गांधी चौराहे पर बताया कि वे चित्तौडगढ़़ से इस शो के लिए आए हैं।


प्रतापगढ़. नगर परिषद की ओर से यहां अटलरंगमंच पर चल रहे महाशिवरात्रि मेले के चौथे और अंतिम दिन कवि सम्मेलन हुआ। इसमें हास्य, श्रृंगार और औज के कवियों की रचनाओं से श्रोता देर रात तक आनंद के रस में गोता लगाते रहे।
कवि सम्मेलन से पहले मंच सभापति कमलेश डोसी और आयुक्त रमेश परिहार ने अतिथियो और कवियों का सम्मान किया। सम्मेलन में मशहूर गीतकार कुंवर बैचेन (कोटा), हास्यकवि सुरेश अलबेला (कोटा), हासिम फिरोजाबादी (फिरोजाबाद), मुकेश मोलवा (इन्दौर), गौरी मिश्रा (नैनीताल), लक्ष्मण नेपाली (सांची), दिनेश देसी घी (शाजापुर) एवं स्थानीय कवि विजय विद्रोही, शैलेन्द्र शैलू द्वारा काव्यपाठ किया गया।

Home / Pratapgarh / महाशिवरात्रि मेला : अटल रंगमंच पर भीड़ ने बनाया रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो