राजस्थान में यहां बरसात ने मचाई तबाही, बही पुलिया, ढहे मकान, उखड़े बिजली पोल, लगा भारी जाम

राजस्थान में यहां बरसात ने मचाई तबाही, बही पुलिया, ढहे मकान, उखड़े बिजली पोल, लगा भारी जाम
destruction in Pratapgarh due to rain

Nidhi Mishra | Updated: 25 Jun 2018, 12:38:45 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

राजस्थान में यहां बरसी बारिश भारी आफत लेकर आई।

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ शहर समेत आसपास के इलाकों में रविवार रात को हुई बारिश के साथ आफत भी लेकर आई। प्रतापगढ़-मंदसौर रोड पर निर्माणाधीन पुलिया पानी में बह गई। जिससे रात को मार्ग अवरूद्ध रहा। वहीं कई गांवों में बिजली के पोल गिर गए। जिससे बिजली बंद है। कई पेड़ भी उखड़ गए हैं। बसाड़ में तीन मकान ढह गए हैं।

 


मार्ग पर लगा जाम
प्रतापगढ़-मंदसौर मार्ग पर निर्माणाधीन पुलिया बह गई, जिससे रात को मार्ग बंद रहा। लकड़ियों से भरा एक ट्रोला भी यहां पास में पलट गया। जिससे सुबह दस बजे तक जाम लगा रहा। बाद में क्रेन और जेसीबी से मार्ग को खोला गया। इससे छोटे वाहन जरूर निकले। जबकि बड़े वाहनों को अन्यत्र गांवों में से होकर निकाला गया।

 


बच्चों से भरी स्कूल बस खाई में गिरी
वहीं प्रतापगढ़ जिले के छोटी सादड़ी उपखण्ड क्षेत्र के स्वरूपगंज ग्राम पंचायत मुख्यालय से एनएच 113 को जोडऩे वाली मुख्य संकरी सड़क पर सोमवार सुबह बच्चों से भरी एक स्कूल बस खाई में जा उतरी। गनीमत रही कि स्कूल बस दूसरे किनारे पर खड़े पेड़ का सहारा मिलने से पलटने से बच गई ओर बड़ा हादसा टल गया। इस स्कूल बस में 15-20 बच्चे मौजूद थे। एक बालक के हल्की चोट आई है।

 

 

बच्चों में मची अफरा-तफरी
अचानक से बस के खाई में उतरने से बच्चों में अफरा-तफरी मच गई। बच्चे चिल्लाने और रोने लगे। गनीमत रही कि बस वहां खड़े एक पेड़ का सहारा मिलने से रूक गई। अगर पेड़ नहीं होता तो बस पलट जाती और बड़ा हादसा हो जाता।

 

 

ग्रामीणों ने कर दी चालक की धुनाई
घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी तादात में ग्रामीण एकत्रित हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने चालक की धुनाई कर दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर चालक को हिरासत में लिया और छोटीसादड़ी पुलिस थाने ले गई।

 

 

 

चालक पर शराब के नशे में बलवाहिनी चलाने का आरोप

कुछ ग्रामीणों ने तो चालक पर शराब के नशे में बलवाहिनी चलाने का आरोप लगाते नजर आए। वहीं अन्य ग्रामीणों ने सकरी सडक़ के चलते आएदिन होने वाले हादसों व इसके चौड़ाई को लेकर लोकनिर्माण विभाग की अनदेखी व जनप्रतिनिधियों को बार बार अवगत कराने के बाद भी उदासीन रवैये को जिम्मेवार मानते हुए विद्यालयी बच्चों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने को कारण बताया। बड़ी तादात में आक्रोशित ग्रामीण पुलिस थाने पहुचे और स्कूल संचालक व चालक के विरुद्ध रिपोर्ट दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned