scriptखेल मैदान से अतिक्रमण हटाने सहित कई मुद्दों पर की चर्चा | Discussion on many issues including removal of encroachment from the p | Patrika News
प्रतापगढ़

खेल मैदान से अतिक्रमण हटाने सहित कई मुद्दों पर की चर्चा

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. उपखंड मुख्यालय पर ब्लॉक निष्पादन समिति की बैठक एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा की अध्यक्षता एवं सीबीईओ राजेन्द्र कुमार चौबिसा के आतिथ्य में आयोजित हुई।

प्रतापगढ़Sep 24, 2021 / 07:44 am

Devishankar Suthar

खेल मैदान से अतिक्रमण हटाने सहित कई मुद्दों पर की चर्चा

खेल मैदान से अतिक्रमण हटाने सहित कई मुद्दों पर की चर्चा


ब्लॉक निष्पादन समिति की बैठक

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. उपखंड मुख्यालय पर ब्लॉक निष्पादन समिति की बैठक एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा की अध्यक्षता एवं सीबीईओ राजेन्द्र कुमार चौबिसा के आतिथ्य में आयोजित हुई। एसडीएम मल्होत्रा ने सभी पीईईओं, यूसीईओं को कोविड.19 वैक्सीनेशन द्वितीय डोज की शत-प्रतिशत उपलब्धि, कोरोना एसओपी गाईड लाईन की पालना प्रशासन गांवों के संग अभियान में शत-प्रतिशत नामांकन, उजियारी पंचायत के लिए नामांकन, भूमि आवंटन पट्टा नाम में शुद्धिकरण, खेल मैदान आवंटन, छात्रवृति आवेदन, हैंडपम्प, पेयजल, विद्यालय परिसर से गुजर रही विद्युत लाईन हटवाना, खेल मैदान अतिक्रमण हटाना, विद्यालय परिधि के 200 मीटर तक तम्बाकू, गुटखा की दुकान हटवाना, बच्चों की छात्रवृति आवेदन, स्कुटी योजना, जाति प्रमाण.पत्र, आधार कार्ड बनवाना, जाति उपजाति नाम संशोधन आदि कार्यों को प्राथमिकता पूर्वक पूर्ण करने के निर्देश प्रदान किए। सीबीईओ चौबिसा ने जिला एवं ब्लॉक रैकिगं के लिए एसएमसी, एसडीएमसी पेन 80 जी रजिस्ट्रेशन, वर्क बुक, एफटीबी ऑनलाईन वितरण, आपकी बैटी योजना विद्यालय कक्षा.कक्ष की संख्या एवं पालनहार पात्र बालकों के चिन्हिकरण कर ऑनलाईन आवेदन कराना आदि के बारे में बताया। जिला व ब्लॉक रैकिगं के लिए कलस्टर प्रभारी बनाकर पीईईओं स्वयं मॉनिटरिगं कर रैकिगं वृद्धि के निर्देश दिए। बीडीओ लक्ष्मणलाल खटीक ने राउप्रावि हरिपुरा राप्राविण नई आबादी हड़मतिया कुण्डाल, राउमावि कालाकोट की पेयजल समस्या का शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया। विद्यालयों में वृक्षों के संरक्षण के लिए कार्मिक लगाने के लिए आश्वासन भी दिया। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना पेंशन योजना की जानकारी प्रदान की गई। रावतपुरा एवं रामदेवजी के जर्जर आंगनवाडी भवनों के डिसमेंटल के प्रस्ताव बीडीईओं को भेजने के निर्देश प्रदान किए।
आरपी सुरेश पाटीदार द्वारा पालनहार योजना की विस्तृत जानकारी पीपीटी के माध्यम से दी गई। ब्लॉक की वर्तमान स्थिति से भी अवगत कराया गया। एसीबीईओं डा. एलएन शर्मा द्वारा सीटीएस अनुसार सभी ओओएससी बच्चों का नामांकन उजियारी पंचायत के लिए आवेदन निजी स्कुलों द्वारा टीसी के लिए पत्र प्रदान करना व कॉपी मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को प्रेषित करनाए ब्लॉक रैकिग सुधार के लिए 44 बिन्दु पत्रक प्रत्येक पीईईओं की टेबल पर शाला दर्पण प्रभारी से नियमित प्रगति रिपोर्ट लेकर समीक्षा करना बताया। वहीं नकारा सामान निस्तारण में प्रत्येक विद्यालय का नीलामी प्रक्रिया पूर्ण करवाना एनएएस के लिए सभी विषय अध्यापकों से एलओएस मैंपिगं करा कर बालकों को पूर्ण तैयारी, निष्ठा प्रशिक्षण में सभी प्रधानाचार्य, प्राध्यापक, वरिष्ठ अध्यापक को निष्ठा प्रशिक्षण पूर्ण कराना, इन्स्पायर आवार्ड के लिए निर्देश प्रदान किए गए। आभार निष्पादन समिति प्रभारी सीपी साहू ने व्यक्त किया। सहयोग आरपी विजयपाल ने दिया।

Home / Pratapgarh / खेल मैदान से अतिक्रमण हटाने सहित कई मुद्दों पर की चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो