scriptधमोतर में पेयजल टंकी हुई क्षतिग्रस्त | Drinking water tanked damaged in Dhamotar | Patrika News
प्रतापगढ़

धमोतर में पेयजल टंकी हुई क्षतिग्रस्त

प्रतापगढ़.धमोतर. गांव धमोतर में कई दशकों पहले बनाई गई पेयजल टंकी क्षतिग्रस्त हो गई है। ऐसे में यहां रोजाना पानी व्यर्थ बह रहा है। ग्रामीणों इसे लेकर रोष जताया है। गौरतलब है कि धमोतर में पहले ही तो सप्ताह भर में एक बार जलापूर्ति की जाती है। इससे लोगों को पेयजल के लिए भटकना पड़ता है।

प्रतापगढ़Jan 22, 2021 / 09:25 am

Devishankar Suthar

धमोतर में पेयजल टंकी हुई क्षतिग्रस्त

धमोतर में पेयजल टंकी हुई क्षतिग्रस्त

-व्यर्थ बह रहा पानी
प्रतापगढ़.धमोतर.
गांव धमोतर में कई दशकों पहले बनाई गई पेयजल टंकी क्षतिग्रस्त हो गई है। ऐसे में यहां रोजाना पानी व्यर्थ बह रहा है।
ग्रामीणों इसे लेकर रोष जताया है। गौरतलब है कि धमोतर में पहले ही तो सप्ताह भर में एक बार जलापूर्ति की जाती है। इससे लोगों को पेयजल के लिए भटकना पड़ता है। इस वजह से लोग परेशान हैं। उसके बावजूद भी गांव में कई जगह नल पाइप लाइन लीकेज हो गई है। जिसमें बहुत सारा पानी व्यर्थ बह रहा है। जलदाय विभाग इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। ना ही ठेकेदार ध्यान दे रहे हैं।
टंकी से टूट रहा प्लास्टर
-पानी की टंकी जो कई वर्ष पुरानी हो गई है। आरसीसी की सीढिय़ां भी क्षतिग्रस्त हो गई है। सीढिय़ों के नीचे प्लास्टर खराब हो चुका है। पूरी टंकी लीकेज हो रही है। पाइप लाइन में से पानी बह रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि समस्या का समाधान किया जाए।
-=-=
-शांतिलाल मीणा बने अध्यक्ष
धमोतर सरपंच संघ के हुए चुनाव
पंचायत समिति धमोतर के सरपंच संघ के चुनाव टैगोर पार्क में गुरुवार को हुए। जिसमें सरपंचों ने आपसी चर्चा कर निर्विरोध निर्वाचन का निर्णय किया। जिसमें अध्यक्ष पद पर शांतिलाल मीणा मदुरातालाब को चुना गया। कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष रामप्रसाद देवगढ़, कोषाध्यक्ष कैलाश खेड़ा नाहर सिंह माता, मंत्री मंगलाबाई खेड़ा, जिला प्रतिनिधि गोपाल मीणा सरीपीपली को बनाया गया। बैठक में वर्तमान में राज्य सरकार द्वारा पंचायत राज के 73वें संविधान संशोधन में मिले अधिकारों की कटौती के रूप में वित्तीय अधिकार छीनने केा लेकर विरोध जताया गया।
त्नत्न
किसानों को दी जैविक खेती की जानकारी
बंबोरी में हुई दो दिवसीय जैविक जागरूकता बैठक
छोटीसादड़ी. उपखंड के बंबोरी गांव में दो दिवसीय जैविक प्रशिक्षण एवं जागरूकता कार्यक्रम की बैठक हुई। प्रथम दिन की बैठक कारूण्डा और बरेखन में आयोजित की गई। द्वितीय दिन की बैठक बंबोरी के जैविक किसान मांगीलाल जणवा खेत पर आयोजित की गई। इस बैठक में किसानों को जैविक खेती के बारे में जानकारी दी गई। जैविक खेती का दैनिक जीवन में महत्व भी बताया। मांगीलाल जणवा ने किसानों को जैविक वर्मी कंपोस्ट 10 पत्ती अर्क को बनाने की जानकारी दी। जैविक खेती करने के इच्छुक किसानों को इसके बारे में बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो