scriptप्रतापगढ़ में सवा सौ स्थानों पर पकड़ी विद्युत चोरी | Electricity theft caught at 125 places in Pratapgarh | Patrika News
प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ में सवा सौ स्थानों पर पकड़ी विद्युत चोरी

प्रतापगढ़.अजमेर विद्युत वितरण निगम की ओर से शनिवार को जिले में सघन विजिलेंस चैकिग अभियान चलाया गया। अधीक्षण अभियंता इन्द्रराज मीणा ने बताया कि इस अभियान में वृत्त कार्यालय के दोनों डिवीजन में सघन विजिलेंस चैकिंग की गई। जिसके तहत वृत्त में कुल 134 विजिलेंस चैकिंग की वीसीआर भरी गई। इसमें से विद्युत चोरी के 127 तथा अन्य विद्युत दुरूपयोग के 7 मामले सामने आए।

प्रतापगढ़Jun 20, 2021 / 07:50 am

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़ में सवा सौ स्थानों पर पकड़ी विद्युत चोरी

प्रतापगढ़ में सवा सौ स्थानों पर पकड़ी विद्युत चोरी


=-साढ़े १२ लाख रुपए का बनाया जूर्माना
प्रतापगढ़.
अजमेर विद्युत वितरण निगम की ओर से शनिवार को जिले में सघन विजिलेंस चैकिग अभियान चलाया गया। अधीक्षण अभियंता इन्द्रराज मीणा ने बताया कि इस अभियान में वृत्त कार्यालय के दोनों डिवीजन में सघन विजिलेंस चैकिंग की गई। जिसके तहत वृत्त में कुल 134 विजिलेंस चैकिंग की वीसीआर भरी गई। इसमें से विद्युत चोरी के 127 तथा अन्य विद्युत दुरूपयोग के 7 मामले सामने आए। इस प्रकार 56 हजार यूनिट डेबिट कर कुल रुपए 12.47 लाख का राजस्व निर्धारण किया गया। अधिशाषी अभियंता(ग्रामीण) द्वारा खण्ड के विभिन्न सहायक व कनिष्ठ अभियंताओ सहित विजिलेंस चैकिंग की गई। जिसमें विद्युत चोरी के 36 मामले पाए गए तथा अन्य विद्युत दुरूपयोग के मामले पाए गए। इस प्रकार कुल 2.74 लाख का राजस्व निर्धारण किया गया।
सहायक कार्मिक अधिकारी गिरवर आमेटा ने बताया कि इसी प्रकार अधिशाषी अभियंता(पवस) ने खण्ड के विभिन्न सहायक व कनिष्ठ अभियंताओं सहित विजिलेंस चैकिंग की गई। जिसमें 66 वीसीआर भरी गई। 7.09 लाख का राजस्व निर्धारण किया गया। इसी प्रकार अधिशाषी अभियंता (सतर्कता) द्वारा 27 विजिलेंस चैकिंग की गई। जिसमें 27 वीसीआर भरी गई तथा 26 हजार यूनिट डेबिट कर 2.30 लाख का राजस्व निर्धारण किया गया। विद्युत चोरी के 5 वीसीआर भरी गई।
———-
टूटी हुई पुलिया पर कर दिया डामरीकरण
– निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप
कनाड़. अरनोद से कनाड़ सडक़ के बीच में बनी पुलिया गत वर्ष बारिश में टूट गई थी, जो आज तक टूटी हुई है। इस ओर ना तो ठेकेदार और ना ही विभाग ने ध्यान दिया है।
ग्रामीणों ने बताया कि अरनोद व कनाड़ के बीच में बनी पुलिया गत वर्ष टूट गई थी। उसको सही नहीं किया। उसी पर डामरीकरण कर दिया है। आज तक भी टूटी हुई है। जबकि सडक़ का कार्य पूरा हो चुका है। इस पुलिया की ओर ध्यान नहीं दिया है। यह पुलिया गत वर्ष गर्मी के दिनों में बनाई गई थी। जो पहली बारिश में ही टूट गई थी। उस समय डामरीकरण नहीं हुआ था। तब विभाग के अधिकारियों को व ठेकेदार को अवगत करवाया था। उन्होंने बताया था कि सडक़ बनेगी, तब पुलिया भी बना देंगे। जब सडक़ बनी तो टूटी पुलिया पर ही सडक़ बना डाली है। यही हालात रहे तो पहली बारिश में जो पुलिया बची है, व सडक़ भी टूट जाएगी। इससे अरनोद कनाड़ का संपर्क टूट जाएगा। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द पुलिया का सही निर्माण करवाने की मांग की है।

Home / Pratapgarh / प्रतापगढ़ में सवा सौ स्थानों पर पकड़ी विद्युत चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो