नकली शराब बनाने का कारखाना पकड़ा

प्रतापगढ़.
रठांजना पुलिस ने नकली शराब बनाने का एक कारखाना पकड़ा है। मौके से नकली शराब बनाने की सामग्री भी जब्त की गई है। जबकि आरोपी मौके से फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है।

By: Devishankar Suthar

Published: 18 Oct 2020, 12:27 PM IST


-भारी मात्रा में नकली शराब बनाने की सामग्री जब्त की
-आरोपी मौके से फरार
प्रतापगढ़.
रठांजना पुलिस ने नकली शराब बनाने का एक कारखाना पकड़ा है। मौके से नकली शराब बनाने की सामग्री भी जब्त की गई है। जबकि आरोपी मौके से फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने बताया कि हाल ही में धमोतर पुलिस ने अवैध रूप से शराब परिवहन करते ओमप्रकाश कुमावत निवासी रठांजना को पकड़ा था। उसने बताया कि गांव बम्बोरी में मुकेश पुत्र भंवरलाल टेलर के मकान में अवैध शराब रखी हुई है। जहां पैकिंग की जा रही है। सूचना पर रठांजना थाना प्रभारी मांगीलाल डांगी पुलिस टीम के साथ गांव बम्बोरी में मुकेश के मकान पर दबिश दी। मकान की तलाशी में शराब और अन्य समाग्री मिली। प्रकरण में बरामदगी स्थल मकान मालिक मुकेश पुत्र भवंरलाल टेलर को नामजद किया गया है। जिसकी तलाष जारी है।
-यह मिला मौके पर
पुलिस को मकान में 23 पेटी एमपी की प्रत्येक पेटी में 48 पव्वे व 5 पेटी देसी मदिरा प्रत्येक पेेटी में 48 पव्वे कुल 1344 पव्वे, 3 स्प्रीट के ड्रम 40-40 लीटर के व एक स्प्रीट का ड्रम 30 लीटर कुल 210 लीटर स्प्रीट व कांच के खाली पव्वे के 15 कट्टे जिनमें करीब 1500 पव्वे व विभिन्न प्रकार के ढक्कन, विभिन्न कम्पनियों गत्ते के कर्टन व प्लास्टिक थैलियों में करीब पचास हजार ढक्कन, प्लास्टिक की 263 थैलियों में करीब चालीस हजार प्लास्टिक के पव्वे, लेबल तथा शराब पैक करने के गते एक हजार बरामद किए गए।

घोड़ी दाने पर दांव लगाते हुए तीन आरोपी गिरफ्तार
प्रतापगढ़. कोतवाली पुलिस ने घोड़ीदाने पर दांव लगाते तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। थाना अधिकारी मदनलाल खटीक ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि नीमच रोड पर दर्पण टॉकिज के सामने कुछ लोग घोड़ी दाने पर दांव लगा रहे हैं। इस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मौके से हाउसिंग बोर्ड निवासी संतोष टेलर, गांछा गली निवासी ज्ञानचंद जैन और तलाई मोहल्ला निवासी घनश्याम सालवी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके कब्जे से 4 हजार 100 रुपए की नकदी और घोड़ी दाना भी जप्त किया है।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned