scriptदंत चिकित्सा शिविर का समापन | Finishing of Dental Camp | Patrika News
प्रतापगढ़

दंत चिकित्सा शिविर का समापन

दंत चिकित्सा शिविर का समापन

प्रतापगढ़Jan 19, 2018 / 10:39 am

Rakesh Verma

pratapgarh
दंत चिकित्सा शिविर का समापन
अरनोद. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नरेन्द्र वर्मा के निर्देशन में दो दिवसीय दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें दंत चिकित्सक डॉ मनीष शर्मा, डॉ आशुतोष पालीवाल ने अपनी सेवाएं प्रदान की।शिविर में एक सौ दस बच्चों की जांच एवं सत्योत्तर बच्चों के दंत उपचारित किए गए।अरनोद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आई राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम में डा जितेन्द्र सिंह, डॉ शिवम समदानी, डॉ गब्बर पारगी, डॉ भावना व्यास, एवं चिकित्सालय कर्मचारियों ने सहयोग किया। उन्नीस और बीस जनवरी को दलोट के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में शिविर का आयोजन किया जाएगा।
युवा सप्ताह के दौरान अस्पताल में हुए फल वितरित
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजित युवा सप्ताह के छठे दिन सार्वजानिक अस्पताल में मरीजों को फल एवं बिस्किट बांटे गए।
इस दौरान परिषद् के नगर मंत्री राहुल खटीक ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् अरनोद के कार्यकत्र्ता सदैव सामाजिक कार्यों को बढ़ावा देते है।इस दौरान परिषद् के नगर सहमंत्री अमित जोशी, विजेश नाथ , अंकित भाटी, अक्षत पालीवाल, शुभम सुरावत, योगेश सरसिया, दीपक गायरी, अमन सोलंकी, चन्दन सरसिया एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।
पं. दीनदयाल विशेष योग्यजन शिविर आज . . . . अरनोद. ब्लाक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नरेन्द्र वर्मा ने बताया कि अरनोद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पं दीनदयाल विशेष योग्यजन शिविर का आयोजन किया गया है।जिसमें अस्थाई रोग नाक-कान-गला और नेत्र रोग विशेषज्ञ अपनी सेवाएं देंगे।
————————————
टाण्डा चौराहा को किया जाए विकसित
प्रतापगढ़. श्री लव सेना लबाना समाज हिन्दुस्तान प्रतापगढ़ के युवाओं ने एनएच 113 टाण्डा चौराहे पर गति अवरोधक बनाने एवं चौराहे को विकसित करने को लेकर उपखण्ड अधिकारी वारसिंह को ज्ञापन सौंपा।
श्री लव सेना जिलाध्यक्ष हरिश लबाना ने बताया कि एन 113 पर टाण्डा चौराहे पर एक रास्ता नकोर से आता है और दूसरा सिद्धपुरा से आता है व एनएच 113 से जुड़ता है।दोनों रास्तों की बनावट घाटीनुमा है। जिससे वहां से आने वालों को एनएच 113 पर आने-जाने वाले वाहन दिखाई नहीं देते हैं। जिससे आए दिन दुर्घटना होती रहती है।
उन्होंने बताया विगत वर्षों में एक वर्ष में इसी चौराहे पर 5 व्यक्ति अकाल मृत्यु हो गई थी।जिस पर अभी तक प्रशासन का ध्यान आकर्षित नहीं हुआ है।उन्होंने बताया कि दो दिन पूर्व भी एक एक्सीडेन्ट में लबाना समाज के मंगला लबाना की मृत्यु हुई है और दो और व्यक्ति सीरियस हालत में बाहर रैफर किए गए हैं। जिससे ग्रामीणों में खासा आक्रोश है।
उन्होंने बताया कि थोड़ी दूरी पर स्थित टोल प्लाजा पर आने जाने वाली मोटर साईकिलों के लिए दोनों साइड के लिए एक ही साइड से निकलना पड़ता है जिससे एक साइड वालों को गलत साइड से होकर एनएच 113 को क्राूस करके निकलना पड़ता है।
ज्ञापन सौंपने के दौरान लव सेना प्रवक्ता नरेन्द्र लबाना, जिला महामंत्री गणेश लबाना, जिला उपाध्यक्ष प्रहलाद लबाना, कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष गोपाल लबाना, जिला महामंत्राी नवीन लबाना, दशरथ लबाना, देवीलाल लबाना, ललित लबाना, राजुलाल लबाना, संतोष लबाना, नरेन्द्र लबाना, विकास लबाना सहित कई युवा व लबाना समाज के ग्रामीण जन ज्ञापन देने में उपस्थित थे।
——————————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो