मानव शृंखला बनाकर दिया संदेश

मानव शृंखला बनाकर दिया संदेश

Rakesh Verma | Publish: Apr, 17 2019 12:06:18 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 12:06:19 PM (IST) Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

मतदाता जागरुकता कार्यक्रम


मानव शृंखला बनाकर दिया संदेश
मतदाता जागरुकता कार्यक्रम
प्रतापगढ़
जिले के करजू के मोतीपुरा के विद्यालय में मानव शृंखला बनाकर मतदान का संकल्प दिलाया गया। छात्राओं ने रंगाली सजाई। उपखंड अधिकारी छोटीसादड़ी के स्वीप गतिविधि के तहत मतदाता जागरुकता को लेकर सोमवार को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मोतीपुरा में मानव श्रृंखला बनाकर मतदान का संकल्प लिया व मतदान के लिए प्रेरित किया। स्वीप सह प्रभारी निर्मलसिंह ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम में 29 अपे्रल को होने वाले मतदान के लिए शत-प्रतिशत मतदान की शपथ ली गई। शपथ कार्यक्रम में विद्यालय स्टाफ के किशन नाथ योगी, दलीचंद रावत, राम विलास शर्मा, हंसलता जनवा, सोनू मोतीपुरा, गणेश आदि मौजूद थे।

मतदान की दिलाई शपथ
मोखमपुरा
ग्राम पंचायत घोटारसी के भाग संख्या 46 मोखमपुरा बूथ पर स्वीप कार्यक्रम के तहत मंगलवार को हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। मतदान के लिए शपथ दिलाई गई। जिसमें प्रधानाचार्य गायत्री मीणा, राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय मोखमपुरा प्रधानाध्यापिका अंगुरबाला जैन, बीएलओ राधेश्याम जोशी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित रहे।

कार से एक लाख रुपए की नकदी पकड़ी
धरियावद
आदर्श आचार संहिता को लेकर एफएस टीम प्रथम उडऩदस्ते ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की। टीम ने नाकाबंदी के दौरान कार से एक लाख रुपए की नकदी पकड़ी है। धरियावद क्षेत्र के जवाहर नगर चौराहे पर धरियावद की ओर आती कार से को रुकवाया गया। विकास अधिकारी उडऩदस्ता प्रभारी भगवानसिंह कुम्पावत के नेतृव में की कार्रवाई की गई। उक्त कार धरियावद निवासी राजमल सेठ की थी। इस राशि के बारे में वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया।

आत्मरक्षा के गुर सिखाए
धरियावद
कस्बे के सोफिया पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय में बालिकाओं के लिए आत्म सुरक्षा शिविर लगाया गया। मंगलवार को प्रशिक्षित महिला कर्मिक सुमित्रा एवं माया द्धारा विद्यालय की बालिकाओं को आत्मसुरक्षा के गुर सहित विभिन्न बिन्दुओं पर जानकारी दी। इस दौरान महिला पुलिस कर्मियों ने बालिकाओं को चाकूू, लकड़ी एवं पैरों के प्रहार से बचाव एवं आत्मसुरक्षा किस प्रकार की जाए। इसके बारे में जानकारी एवं प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान संस्था प्रधान बसंतीलाल चौबीसा, भारती दाधीच सहित विद्यालय स्टॉफ ने सहयोग किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned