scriptबिजली कटौती बन रही कोढ़ में खाज | Itching in leprosy due to power cut | Patrika News
प्रतापगढ़

बिजली कटौती बन रही कोढ़ में खाज

-दिनभर में कई बार हो रही ट्रिपिंग -अगेती किस्मों और सरसों की बुवाई का दौर शुरू -किसानों को रेलणी में करना पड़ रहा इंतजार -प्रतापगढ़. बिजली संकट का असर अब किसानों के लिए कोढ़ में खाज बनती दिख रही है। एक तरफ जहां जलाशयों में पानी पर्याप्त मात्रा में है। वहीं पहले ही बिजली का संकट है। ऐसे में बिजली नहीं मिलने से कोढ़ में खाज वाली स्थिति बन रही है। जिससे किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

प्रतापगढ़Oct 21, 2021 / 08:05 am

Devishankar Suthar

बिजली कटौती बन रही कोढ़ में खाज

बिजली कटौती बन रही कोढ़ में खाज


-दिनभर में कई बार हो रही ट्रिपिंग
-अगेती किस्मों और सरसों की बुवाई का दौर शुरू
-किसानों को रेलणी में करना पड़ रहा इंतजार
-प्रतापगढ़. बिजली संकट का असर अब किसानों के लिए कोढ़ में खाज बनती दिख रही है। एक तरफ जहां जलाशयों में पानी पर्याप्त मात्रा में है। वहीं पहले ही बिजली का संकट है। ऐसे में बिजली नहीं मिलने से कोढ़ में खाज वाली स्थिति बन रही है। जिससे किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
जिले में गत दिनों से बारिश का दौर खत्म हो गया है। इसके साथ ही किसानों ने भी रबी बुवाई की तैयारियां कर ली है। किसान अपने खेतों की हंकाई करने में जुट गए है। इसके साथ ही सरसों और अगेती किस्मों की बुवाई कर रहे हैं। लेकिन शुरुआत में ही बिजली संकट का असर दिखाई देने लगा है।
जिले में किसानों को पूरी छह घंटे भी बिजली नहीं मिल पा रही है। जहां समय भी पूरा तय नहीं किया गया है। हालात यह है कि कई किसानों के खेतों पर ट्रांसफॉर्मर भी खराब है। जबकि कई खेतों में बारिश के समय बिजली की लाइनें गिर गई थी। इसे भी समय पर सही नहीं कराया गया है। इसे लेकर किसानों ने भी विद्युत निगम को अवगत कराया है। इसके बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया गया है। ऐसे में किसानों की परेशानी बढ़ती जा रही है।
-=::==::=
खेतों में गिरी विद्युत लाइन और पोल
अरनोद. क्षेत्र में बिजली की अव्यवस्था से किसान परेशान है। खरीफ की फसलों को समेटने के बाद खेत खाली हो गए है। इसके बाद अब रबी की तैयारी की जा रही है। लेकिन कई खेतों में तार झूल रहे है। कई खेतों में बारिश में पोल गिर गए थे। जिससे लाइन भी खेतों में गिर गई है। ऐसे में किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां नागदेड़ा फीडर से जुड़े नौगांवा रोड पर भट्टियों के पास लाइन के तीन पोल गिरे हुए है। जहां लाइन के तार भी खेतों में गिरे हुए है। ऐसे में किसानों को सोयाबीन की कटाई भी नहीं हो पा रही है। इस संबंध में निगम को भी अवगत कराया गया। इसके बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया गया है।

-=-=-=
आज से बिजली बंद रहेगी
प्रतापगढ़.
आगामी दिनों में दीपावली को देखते हुए विद्युत लाइनों में रख-रखाव किया जाएगा। इस कारण बिजली बंद रहेगी।
निगम के सहायक अभियंता ने बताया कि गुरुवार को प्रात: 8 बजे से दोपहर एक बजे तक 33 केवी सिविल लाईन जीएसएस बांसवाडा रोड, मानपुरा, इन्द्रा कॉलोनी, तालाब खेडा, राजेन्द्रनगर, तिरूपति नगर आदि जी.एस.एस.से जुड़े सभी क्षेत्र बन्द रहेंगे।
इसी प्रकार शुक्रवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक 33 केवी प्रतापगढ़, पावर हाउस जी.एस.एस. एम.जी.रोड, वाटर वक्र्स रोड, एरियापति, हाई स्कूल रोड,आदि जी.एस.एस.से जड़े सभी क्षेत्र बन्द रहेंगे।

Home / Pratapgarh / बिजली कटौती बन रही कोढ़ में खाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो