हत्या के अभियुक्त को आजीवन कारावास

rajesh dixit

Publish: Sep, 16 2017 08:43:34 (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
हत्या के अभियुक्त को आजीवन कारावास


डोडा चूरा लूटने की नीयत से आए अभियुक्त ने किया था हमला


प्रतापगढ़
अपर सत्र न्यायाधीश अमित सहलोत ने शनिवार को एक महत्वपूर्ण प्रकरण में हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उस पर पांच हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। अभियुक्त डोडा-चूरा लूटने की नीयत से आया था और एक व्यक्ति की हत्या के मामले में जेल में था। अभियुक्त ने एक व्यक्ति की हत्या करने के हो जाने के आरोप में आजीवन कारावास और अर्थदण्ड से दण्डित किए जाने का आदेश पारित किया गया।
विशिष्ठ लोक अभियोजक आशुतोष जोशी ने बताया कि 10 मई 2011 को हथुनिया थाना क्षेत्र के सैकड़ी गांव निवासी बहादुरलाल मीणा ने जिला चिकित्सालय में पुलिस को रिपोर्ट दी थी कि ९ मई रात को उसके घर पर उसके परिजन थे। इस दौरान सैंकड़ी गांव के मंगल गिरी, महेश गिरी, नरेन्द्र गिरी, कृष्ण गिरी, जगदीश, भैरूलाल मीणा व अन्य लोग हथियार लेकर आए। जिन्होनें घर में रखे डोडा चूरा की चोरी करने का प्रयास किया। जिस पर परिजनों ने देख लिया व विरोध किया तो अभियुक्तों ने सभी के साथ मारपीट की व रामप्रसाद मीणा को मारपीट से अत्यधिक चोटे आने व खून बहने से उसकी मृत्यु हो गई। थाना हथुनिया ने हत्या के आरोप में अभियुक्तों के विरूद्ध न्यायालय में चालान प्रस्तुत किया। न्यायालय ने बहस सुनकर उक्त आरोपियों ने अभियुक्त कृष्णागिरी पुत्र मंगल गिरी निवासी सैंकड़ी को आजीवन कारावास एवं 5 हजार रुपए के अर्थदण्ड से दण्डित किया।

ओजोन का संरक्षण जरूरी
प्रतापगढ़
अन्तरराष्ट्रीय ओजोन दिवस के मौके पर शनिवार को जिला वन एवं पर्यावरण समिति के माध्यम से वन मण्डल प्रतापगढ़ की ओर से सर्वोदय किड्स कान्वेट सैकंडरी स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उप वन संरक्षक सुगनाराम जाट की अध्यक्षता में हुए समारोह में मुख्य अतिथि नगर परिषद सभापति कमलेश डोसी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए हम सभी को जागरुक होना होगा। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक पेड़ लगाकर पर्यावरण व प्रकृति के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन कर सकते हैं। उपवन संरक्षक जाट ने कहा कि जल, जंगल और जमीन के संरक्षण की दिशा में हमें निरंतर प्रयास करने चाहिए। डीएफओ व सभापति ने समारोह के दौरान हुई प्रश्नोत्तरी के विेजेताओं को छाता देकर सम्मानित किया। सर्वोदय स्कूल के दीपेश जैन ने बताया कि शुक्रवार को हुई निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को भी पुरस्कार व प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। क्षेत्रीय वन अधिकारी छोटूलाल मीणा ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान वन विभाग अधिकारी, कर्मचारी, स्कूल स्टाफ के सदस्य, विद्यार्थी एवं आमजन उपस्थित थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned