scriptरसद विभाग की टीम ने बोगस ग्राहक बनकर की कार्रवाई | Logistics department team to act as bogus customer | Patrika News
प्रतापगढ़

रसद विभाग की टीम ने बोगस ग्राहक बनकर की कार्रवाई

दूध की थैली पर अधिक मूल्य लेते कार्रवाई, 18 रुपए की जगह लिए 20 रुपए

प्रतापगढ़Apr 30, 2020 / 08:20 pm

Rakesh Verma

रसद विभाग की टीम ने बोगस ग्राहक बनकर की कार्रवाई

रसद विभाग की टीम ने बोगस ग्राहक बनकर की कार्रवाई

रसद विभाग की टीम ने की कार्रवाई
पांच हजार रुपए का लगाया जुर्माना
प्रतापगढ़. जिला रसद विभाग की टीम ने दूध की थैली के दर से ज्यादा कीमत पर बेचने की शिकायत पर गुरुवार को धरियावद में बोगस ग्राहक बनकर कार्रवाई की। इस दौरान दुकानदार पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही शहर में दो अन्य दुकानों पर पर भी कार्रवाई की और ढाई-ढाई हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।जिला रसद अधिकारी विनयकुमार शर्मा ने बताया कि रसद विभाग की टीम ने धरियावद शहर की किराणा दुकानों पर बोगस ग्राहक बनकर निरीक्षण किया गया। इस दौरान मै. डागरिया किराणा स्टोर पर 18 रुपए की दूध की थैली को 20 रुपए में बेचने पर 5 हजार रुपए की पैनल्टी लगाई गई। इसके अतिरिक्त मै. प्रभात किराणा स्टोर, पचोरी किराणा स्टोर पर विधिक माप विज्ञान डिब्बाबंद वस्तुऐं नियम 2011 का उल्लंघन पाए जाने पर ढाई-ढाई हजार रुपए की पैनल्टी लगाई गई। साथ ही रसद विभाग की टीम ने इस दौरान किराणा दुकानदारों को सभी वस्तुओं को दर से ज्यादा कीमत पर नहीं बेचने, रेट लिस्ट चस्पा करने के लिए पाबंद किया। टीम में प्रवर्तन अधिकारी रामचंद्र शेरावत, प्रवर्तन निरीक्षक मनोज कुमार, विधिक माप विज्ञान अधिकारी मनाली भट्ट शामिल थे।
इसके अलावा टीम ने धरियावद एवं पीपलखूंट ब्लॉक की उचित मूल्य दुकानों का भी निरीक्षण किया गया। धरियावद ब्लॉक में गाडरियावास सी, धरियावद सिटी, मांडवी ए, माण्डवी सी, खुंता ए, खुंता बी, नया बोरिया की उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण किया। इसके अतिरिक्त पीपलखूंट ब्लॉक की पण्डावा, मेहंदीखेड़ा, जेथलिया द्वितीय, जेथलिया प्रथम, पीपलखूंट तृतीय निरीक्षण किया गया। सरकार द्वारा दिए गए नए निर्देशों के तहत राशन कार्ड संख्या के स्थान पर आधार कार्ड संख्या से वितरण की व्यवस्था के बारे में उचित मूल्य दुकानदारों को जानकारी दी गई। खाद्य सुरक्षा योजनानतर्गत पात्र उपभोक्ताओं को प्रति यूनिट 10 किलो गेहूं निशुल्क देने, सोशल डिस्टेंस के नियमों की पालना करने के लिए निर्देश दिए। ब्लॉक के समस्त उचित मूल्य दुकानदारों के लिए मास्क, ग्लव्स व सेनेटाइजर उपलब्ध कराए गए।

Home / Pratapgarh / रसद विभाग की टीम ने बोगस ग्राहक बनकर की कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो