मालवीय समाज ने शहर में स्वच्छता का लिया संकल्प

Rakesh kumar Verma

Publish: Dec, 07 2017 08:35:10 (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
मालवीय समाज ने शहर में स्वच्छता का लिया संकल्प

राजस्थान पत्रिका के आह्वान पर समाज के कई कार्यकताओं एवं जिला समाज संगठन की ओर से भी स्वच्ठछता का संकल्प लिया

फोटो...
मालवीय समाज ने शहर में स्वच्छता का लिया संकल्प
प्रतापगढ़.
अखिल भारतीय मालवीय समाज की ओर से स्वच्छ भारत मिशन के तहत राजस्थान पत्रिका के आह्वान पर समाज के कई कार्यकताओं एवं जिला समाज संगठन की ओर से भी स्वच्ठछता का संकल्प लिया गया। जिसमें कहा गया कि प्रतापगढ़ को नम्बर वन पर लाने के लिए भर सक प्रयास करेंगे। हम अपने घर का कचरा सडक़ों पर नहीं डालकर कचरा संग्रण गाड़ी में ही डालेंगे। वहीं घर में सूखा व गीले कचरे की अलग-अलग कचरा पात्र रखेंगे। स्वच्छता रखेंगे, वहीं दूसरों को भी स्वच्छता के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया। इस मौके पर पूर्व समाज संगठन जिला अध्यक्ष कचरूलाल मालवीय, दिलीप, दीपक, रामलाल, गोपाल, सूखराम, करणसिंह, तुलसीराम, प्रहलाद, घनश्याम, विष्णु, राजेश, शोभाराम, मदन, श्यामलाल, देवीलाल सहित कई मौजूद थे।
---------------------------------
मालवीय समाज की बैठक 10 को
थड़ा.
अखिल भारतीय मालवीय समाज की बैठक 10 दिसम्बर को भंवरमाता छोटीसादड़ïी में आयोजित की जाएगी। जिला संगठन समिति अध्यक्ष अर्जुनकुमार एवं कार्यकारणाी सदस्यों ने बताया कि बैठक में समाज हित के कई निर्णय तथा समाज को स्वच्छ बनाए रखने सहित कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी।
.......................
पूर्व महाराजा अम्बिका प्रतापसिंह को श्रद्धांजलि
प्रतापगढ़
प्रतापगढ़ के पूर्व महाराजा महारावत अम्बिका प्रतापसिंह क निधन पर नगर परिषद् की ओर से गुरुवार को शोकसभा में श्रद्धांजलि दी गई। नगर परिषद् सभापति कमलेश डोसी ने बताया कि श्रद्धांजलि देने में राजवंश परिवार के विधि सलाहकार अरविन्दकुमार डया, पूर्व नपा अध्यक्ष पारसमल जैन, सुरेन्द्रकुमार बोरदिया, मेवाड क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष डीडीसिंह राणावत, वरिष्ठ अधिवक्ता केसरसिंह भाटी, साहित्यकार मदन वैष्णव, विष्व हिन्दू परिषद के हिम्मत जैन, भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश नागर, उपसभापति डॉ. विद्या राठौर, भाजपा महामंत्री विद्यासागर राठौर, पार्षद मकसूद मेव आदि ने विचार वयक्त किए। कार्यक्रम का संचालन तरूणदास बैरागी ने किया।

आज होंगे विशेष शिविर
प्रतापगढ़
निर्वाचन विभाग की ओर से 18 -21 वर्ष की आयु वर्ग के पात्रा युवाओं के नाम मतदाता सूची में पंजीकृृत करने एवं विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के लिए 15 दिसम्बर तक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र धरियावद एवं प्रतापगढ़ में शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेंद्र नागर ने बताया शिविरों के लिए प्रभारी अधिकारी, शैक्षणिक संस्था के संस्था प्रधान को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को धरियावद व प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्रों के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी नागर के मुताबिक प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बरोठा, डाबडा, गादोला, मोटाधामनिया, रतनपुरिया, सालमगढ, चकुण्डा, अचनारा व साखथली थाना में विशेष शिविर होंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned