scriptIMD Weather Alert: मौसम विभाग की चेतावनी, झमाझम बारिश के साथ चलेगी हवा, इन जिलों के लिए Alert जारी | monsoon-forecast-today-imd-issued-heavy-rainfall-alert-thunder-update-monsoon-2-system-active-imd-alert | Patrika News
प्रतापगढ़

IMD Weather Alert: मौसम विभाग की चेतावनी, झमाझम बारिश के साथ चलेगी हवा, इन जिलों के लिए Alert जारी

IMD Weather Alert: प्रदेश में दो दिनों से बारिश का दौर शुरू हुआ। जो सोमवार को भी जारी रहा। हालांकि सुबह से ही उमस और तपन का दौर रहा। शाम को आमसान में काले बादल छाए और जिले के अधिकांश इलाकों में बारिश हुई।

प्रतापगढ़Jul 18, 2023 / 04:13 pm

Kirti Verma

photo_6174698637364410056_x.jpg
प्रतापगढ़. IMD Weather Alert: प्रदेश में दो दिनों से बारिश का दौर शुरू हुआ। जो सोमवार को भी जारी रहा। हालांकि कई जगह सुबह से ही उमस और तपन का दौर रहा। शाम को आमसान में काले बादल छाए और जिले के अधिकांश इलाकों में बारिश हुई। कहीं आधा घंटा तो कहीं एक घंटे तक तेज हवा के साथ बारिश हुई। बारिश से सडक़ों पर पानी बह निकला। वहीं खेतों में भी पानी बह निकला। जिले में करीब दो घंटों में सर्वाधिक बारिश धरियावद में सवा इंच दर्ज की गई। इसके साथ कई इलाकों में रात को भी बारिश का दौर जारी रहा।
IMD का अलर्ट
मौसम विभाग ने भीलवाड़ा, बूंदी, टोंक, जयपुर, अजमेर, नागौर, में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, अचानक तेज हवा ( 30-40 KMPH) के साथ मध्यम वर्षा की संभावना जताई है।

वहीं बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, उदयपुर, राजसमंद, भीलवाड़ा, पाली, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, बारां, कोटा, बूंदी, टोंक, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, दौसा, जयपुर, भरतपुर, अलवर, सीकर, झुंझुनू, चूरू, अजमेर, नागौर में मध्यम वर्षा की संभावना है।

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि कमजोर संरचनाएं,कच्चे घरों, दीवारों, हल्की व ढीली बंधी वस्तुएं, बिजली की लाइनों, पेड़ो आदि को नुकसान हो सकता हैं। कहीं-कहीं पर पर जल भराव हो सकता है। मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवे, पेड़ों के नीचे शरण ना लें। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग निकाल दें। जल भराव स्थान से दूर रहें। मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।
यह भी पढ़ें

अगले 3 घंटे खतरनाक, मौसम विभाग ने अभी-अभी जारी किया अलर्ट


इस सप्ताह सक्रिय रहेगा मानसून
मौसम विभाग के अनुसार मानसून का नया चरण 25 जुलाई तक जारी रहेगा। 19 से 25 जुलाई तक प्रदेश के ज्यादातर जिलों में जमकर बारिश होगी। इस दौरान कई स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार बंगाल की खाड़ी में लगातार नए सिस्टम बन रहे हैं, जिसके चलते मानसून की सक्रियता बनी हुई है।

यह भी पढ़ें

आज 19 जिलों को बेहाल करेगा मानसून, जोरदार बारिश का बड़ा अलर्ट जारी

https://youtu.be/x8_ThLmC0V8

Home / Pratapgarh / IMD Weather Alert: मौसम विभाग की चेतावनी, झमाझम बारिश के साथ चलेगी हवा, इन जिलों के लिए Alert जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो