हो जाइए तैयार, 20 को सजेगी सुरों की महफिल

‘एक शाम गीतों भरी’ संगीत संध्या (music event in pratapgarh)की तैयारियों को लेकर बैठक

By: Ram Sharma

Published: 01 Jul 2019, 01:07 PM IST

प्रतापगढ़. प्रसिद्ध संस्था तराना ग्रुप की ओर से आगामी 20 जुलाई को प्रतापगढ़ में संगीत संध्या ‘एक शाम गीतों भरी’ आयोजित की जाएगी। इस संगीत संध्या में कई प्रसिद्ध कलाकार अपने सुरों की सरिता बहाएंगे। संस्थान के संस्थापक सचिव ललित विष्णावत ने बताया कि इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर एक बैठक रविवार को राजेश पारीख के सानिध्य में एक निजी रिसोर्ट मेें हुई। इसकी अध्यक्षता किरीट शर्मा ने की।इसमें संगीत संध्या की रूपरेखा तय की गई। बैठक में सदस्यों ने राय दी कि कार्यक्रम भव्य और गरिमामय तरीके से आयोजित की जाए। मंच सज्जा टीवी के रियलिटी शो की तर्ज पर होगी। बैठक स्थल वाटर प्रूफ रखा जाएगा ताकि बारिश के मौसम में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं हो।
कार्यक्रम में चित्तौडगढ़़ सहित अन्य बड़े शहरों के कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। यह संगीत संध्या पुराने सदाबहार गीतों पर आधारित होगी। कार्यक्रम 20 जुलाई को शाम सात बजे से एक निजी रिसोर्ट में होगा। संस्था के सचिव ने बताया कि कार्यक्रम जनभागीदारी से होगा। इस कार्यक्रम में कई निजी संस्थाएं व समाजसेवी सहयोग कर रहे है।
संस्था सचिव विष्णावत ने बताया कि इसी के साथ 26 जुलाई को पौधरोपण भी तराना ग्रुप की ओर से आयोजित होगा। इस बैठक में अध्यक्ष किरीट शर्मा, उपाध्यक्ष राजेश तोमर, कृष्ण कुमार शर्मा, अर्पित सालगिया, महेन्द्र दलाल, राजेश पारिख, भरत व्यास मुकेश कुमावत व प्रदीप सन्त सहित सभी सदस्य उपस्थित रहे।
कांठल चारण महासभा की बैठक
प्रतापगढ़ कांठल चारण समाज की बैठक रविवार को दीपेश्वर महादेव मंदिर परिसर में हुई। जिसमें प्रतापगढ़ जिले के चारण समाज के लोगों ने भाग लिया। बैठक में समाज में व्याप्त कुरीतियों एवं सामाजिक बुराइयों को दूर करने के बारे में विचार-विमर्श किया। चारण महासभा की अगली बैठक 14 जुलाई को रखने का प्रस्ताव लिया। समाज के दशरथसिंह बेलारा ने बताया कि बुराइयों को दूर करने की चर्चा की गई।
सत्संग मण्डल की ओर से गौसेवा के लिए राशि दान
प्रतापगढ़. शहर में श्री राम-कृष्ण सत्संग मण्डल की ओर से गो सेवा के लिए निस्वार्थ भाव से गौसेवा के लिए सुन्दरकाण्ड पाठ व भजन कीर्तन कर राशि गौसेवा के लिए महावीर गोवर्धन गौ शाला में दान दी जाती है। मोहन सेठिया ने बताया कि गत छह माह से मण्डल की ओर से यह कार्य किया जा रहा है। इस दौरान 30 हजार 310 रुपए की राशि दान की गई।

Ram Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned