एक हजार लीटर वॉश नष्ट, चार भट्टियां नष्ट, चार गिरफ्तार

प्रतापगढ़.
अवैध शराब को लेकर धरपकड अभियान एवं स्पेशल एक्ट अभियान के तहत जिले में १६ जनवरी से पुलिस और आबकारी विभाग की ओर से अभियान जारी है। इसके तहत सोमवार को एक हजार लीटर वॉश नष्ट किया गया। वहीं चार भट्टियों को भी नष्ट किया गया है। मौके से चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

By: Devishankar Suthar

Published: 19 Jan 2021, 09:00 AM IST


-जिले में हथकढ़ शराब को लेकर अभियान
- ३१ जनवरी तक अभियान चलेगा
-आबकारी विभाग और पुलिस की ओर से संयुक्त रूप से की जा रही कार्रवाई
प्रतापगढ़.
अवैध शराब को लेकर धरपकड अभियान एवं स्पेशल एक्ट अभियान के तहत जिले में १६ जनवरी से पुलिस और आबकारी विभाग की ओर से अभियान जारी है। इसके तहत सोमवार को एक हजार लीटर वॉश नष्ट किया गया। वहीं चार भट्टियों को भी नष्ट किया गया है। मौके से चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
जिले में पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट के निर्देशन में कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत सोमवार को एसआई पीयुष कविया के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम ने सूचना पर जोगीखेडा, सैलाटोंक, चैनपुरिया पहुंचे। जहां पर नदी के पास रखे अलग-अलग ड्रमों में करीब 550 लीटर महुए की वॉश भरी हुई मिली। जिसको मौके पर नष्ट किया गया। शराब बनाने की चार भट्टियों को भी नष्ट किया गया। टीम में लोकेन्द्रसिंह, अमरचंद, रामावतार, लोकेन्द्रसिंह, खेमचंद, रवि, छोटीलाल, रामनिवास आदि शामिल थे।
महुए की शराब बनाते चार आरोपी गिरफ्तार।
धरियावद. धरियावद पुलिस ने चार अलग-अलग स्थानों पर दबिश देकर पांच सौ ५० लीटर वॉश नष्ट की है। मौके से चार भट्टियों को भी तोड़ा गया। जबकि चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
थाना प्रभारी भगवानलाल ने बताया कि कार्रवाई के लिए अलग-अलग चार टीमें गठित की गई। प्रथम टीम ने सरहद भाण्डला में भगजी पुत्र धन्ना मीणा निवासी डाबरियाफला भाण्डला थाना धरियावद को 50 लीटर महुए की शराब परिवहन करते हुए पकड़ा। दूसरी टीम ने भाण्डला ग्राम के पास देवीलाल पुत्र रामलाल मीणा निवासी करमाल कला को 8 लीटर शराब परिवहन करते हुए पकड़ा। तीसरी टीम ने देवीलाल पुत्र चुन्नीलाल चौधरी निवासी भाण्डला को 15 बोतल शराब परिवहन करते पकड़ा। जबकि चौथी टीम ने पांचागुडा में रमेश उर्फ रूपा पुत्र राया मीणा निवासी पांचागुडा थाना धरियावद को 7 लीटर शराब परिवहन करते पकड़ा। वहीं चारों टीमों ने संयुक्त कार्रवाई की। जिसमें साठपुर मौजा में स्थित करमोई नदी के किनारे व मौजा भाण्डला करमोई नदी के किनारे अवैध महुए की वॉश 500 लीटर व दो भट्टियों को नष्ट किया गया।

:=:=:=
जिले में १८५ को लगाए टीके
कोरोना का टीकाकरण का दूसरा दिन
प्रतापगढ़. जिले में कोरोना का टीकाकरण के दूसरे दिन सोमवार को तीन सौ के बजाए १८५ लोगों को टीके लगाए गए। उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दीपक मीणा ने बताया कि जिले में टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। इसके तहत दूसरे दिन सोमवार को जिला चिकित्सालय में ७३, छोटीसदड़ी में ४६ और अरनोद में ६६ लोगों को टीके लगाए गए। वहीं अब शेष को मंगलवार को टीके लगाए जाएंगे।
सोमवार को तीन
अरनोद में दूसरे दिन ६६ कर्मियों को लगाए टीके
अरनोद. यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कोरोना टीकाकरण के दूसरे दिन सोमवार को ६६ कर्मियों को टीके लगाए गए। जिसमें स्वास्थ्यकर्मी और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों को टीके लगाए गए। नोडल प्रभारी परमेश्वरसिंह ने बताया कि यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर टीके लगाए जा रहे है।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned